सैयद अब्बास मेहदी रिज़वी: साल 1990 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल का मंगल की रात इंतेकाल हो गया है. आज उनकी आखिरी रसूमात मरहरा शरीफ में अदा की जाएंगी. अफज़ल लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. हालात ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर लाया गया था लेकिन डॉक्टर उनको नहीं बचा सके. उनकी ईमानदारी और विनम्रता के चर्चे हर जगह सुनने को मिले हैं. यहां तक मध्य प्रदेश के चीफ मिनिस्टर शिवराज सिंह चौहान और होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने भी उनके इंतेकाल पर दुख का इज़हार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तबलीगी जमात से जुड़े 36 विदेशियों को मिली राहत, अदालत ने किया बाइज्ज़त बरी


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा,"विनम्र, ईमानदार और अनेक पुरस्कारों से सम्मानित आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल जी के निधन से दु:ख हुआ है. उन्होंने सदैव कर्तव्य को सर्वोपरि समझा और बड़े से बड़े काम को अत्यंत सहजता से अंजाम दिया. उनका जाना, प्रदेश के लिए कभी पूरा न होने वाला नुकसान (अपूरणीय क्षति) है विनम्र श्रद्धांजलि."



इसके अलावा मध्य प्रदेश के वज़ीरे दाखिला (Home Minister) ने ट्वीट कर कहा,"प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ, बेहद मिलनसार और  खुशमिज़ाज आईपीएस अफसर सैयद मोहम्मद अफजल जी के असामयिक निधन की सूचना से स्तब्ध और आहत हूं. उनका निधन प्रदेश के लिए अपूर्णीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें."



बता दें कि मोहम्मद अफज़ल का जन्म 1964 में हुआ था. वे बहुत विनम्र ईमानदार और जिंदादिल इंसान के रूप में जाने जाते थे. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र थे. इसके अलावा AMU और जामिया यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार भी रहे हैं. उन्हें साल 2019 में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर नई दिल्ली में राष्ट्रपति पुलिस मैडल से नवाज़ा गया था. सैयद मुहम्मद अफजल को उनकी देश के प्रति भक्ति और ईमानदार सेवा के लिए दिया गया था. सैयद मुहम्मद अफ़ज़ल को उनकी सेवाओं के लिए विभिन्न पुरस्कार और पदक से सम्मानित किया गया है.


यह भी पढ़ें: इस मुस्लिम महिला ने गरीब स्टूडेंट्स को मुफ्त में बांटे लैपटॉप, देखिए VIDEO


Zee Salaam LIVE TV