महाराष्ट्र के जालना में भीषण सड़क हादसा, समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दो गाड़ियों की हुई टक्कर, 7 की मौत, 3 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2313804

महाराष्ट्र के जालना में भीषण सड़क हादसा, समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दो गाड़ियों की हुई टक्कर, 7 की मौत, 3 घायल

Jalna Road Accidnet: महाराष्ट्र के जालना जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. शुक्रवार देर रात जिले के नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे ( समृद्धि एक्सप्रेसवे ) पर दो गाडियों के बीच भीषण टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए हैं. 

महाराष्ट्र के जालना में भीषण सड़क हादसा, समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दो गाड़ियों की हुई टक्कर, 7 की मौत, 3 घायल

Jalna Road Accidnet: महाराष्ट्र के जालना जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. शुक्रवार देर रात जिले के नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे ( समृद्धि एक्सप्रेसवे ) पर दो गाडियों के बीच भीषण टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई है और सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया है.  

जालना पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना में नागपुर से मुंबई की तरफ रहा एक एमयूवी और उल्टी दिशा में आ रही कार की आमने-सामने टक्कर हो गई. यह घटना शुक्रवार रात करीब 11:30 बजे कदवंची गांव के पास हुई है. इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

वहीं, स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस ने मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दुर्घटनास्थल पर पहुंची पुलिस गश्ती टीम ने बताया कि तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर गलत दिशा से आई और एमयूवी से टकरा गई, जिससे यह दर्दनाक दुर्घटना हुई.

घायलों की हालत नाजुक
बताया जा रहा कि दोनों गाड़ियों में दस लोग सवार थे. घायलों को जालना के सरकारी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जालना के जिला अस्पताल के मेडिकल अफसर डॉ. उमेश जाधव ने कहा कि छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया था. उन्होंने कहा, "तीन घायल लोगों का इलाज यहां किया जा रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में रेफर किया गया था, जिसकी बाद में मौत हो गई."

हादसे में मरने वालों की पहचान मुंबई के मलाड के रहने वाले फैजल एस. मंसूरी, फैयाज मंसूरी और ए एल मंसूरी और बुलढाणा निवासी लक्ष्मण मिसाल, संदीप बुधवंत और विलास कायंदे के रूप में हुई है. वहीं, एक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

इस एक्सप्रेसवे पर पिछले 2 साल में 160 लोगों की हुई मौत
भारत के सबसे लंबे हाईवे में से एक समृद्धि एक्सप्रेसवे पर पहले भी कई बड़े हादसे हो चुके हैं. इससे पहले 2023 के जुलाई महीने में एक निजी स्लीपर कोच बस में आग लगने से तीन बच्चों समेत 25 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादस में आठ लोग घायल हो गए थे.  इस एक्सप्रेसवे पर उद्दघाटन के बाद से अलग-अलग दुर्घटनाओं में तकरीबन 160 लोगों ने जान गंवाई है.

बताते चलें कि नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे ( समृद्धि एक्सप्रेसवे ) का उदद्घाटन  दिसंबर 2022 में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था.701 किलोमीटर की लंबी एक्सप्रेसवे मुंबई और नागपुर को जोड़ता है.

Trending news