Jammu Kashmir Chunav 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को एक बड़ा वादा किया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के अधिकारों की गारंटी देती है और यह सुनिश्चित करेगी कि उसे पूर्ण राज्य का दर्जा वापस मिले.


कांग्रेस का जम्मू-कश्मीर में बड़ा वादा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के जरिए किए गई सात गारंटियों के स्क्रीनशॉट को टैग करते हुए खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पार्टी एक लाख सरकारी नौकरियां भरकर नौजवानों को एक नई ताकत देने का काम करेगी. उन्होंने लिखा,"कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के अधिकारों की गारंटी देती है. हम जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे."


25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज


खड़गे ने पार्टी के हर परिवार को 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज और हर जिले में एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के वादे पर भी रोशनी डाली. उन्होंने कहा कि इससे एक स्वस्थ समाज का निर्माण होगा. 


कश्मीरी पंडितों का किया जिक्र


खड़गे ने कहा, "कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए डॉ. मनमोहन सिंह की योजना का विस्तार किया जाएगा. ओबीसी वर्ग के संविधान-आधारित अधिकारों को सुरक्षित किया जाएगा." उन्होंने कहा कि परिवार की महिला मुखिया को हर महीने 3,000 रुपये की वित्तीय सुरक्षा मिलेगी. खड़गे ने परिवार के हर सदस्य को 11 किलो अनाज के साथ खाद्य सुरक्षा के वादे पर भी रोशनी डाली.


बता दें, कल यानी 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर की 24 विधानसभा सीटों पर पहले फेज की वोटिंग होनी है. वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 बजे हो जाएगी. बीते रोज चुनावी कैंपेन का सिलसिला थम गया था. पहले फेज में कई बड़ी सीटों पर चुनाव होने हैं.