ढ़ाई साल से बंद इन दो कंपनियों के विमान एक बार फिर भरेंगे उड़ान; घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों सेवा होगी बहाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam985281

ढ़ाई साल से बंद इन दो कंपनियों के विमान एक बार फिर भरेंगे उड़ान; घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों सेवा होगी बहाल


बंद पड़े एयरलाइन कंपनी का अधिग्रहण करने वाले कारोबारी जालान कालरॉक  ने सोमवार को कहा है कि कंपनी 2022 की पहली तिमाही में घरेलू सेवाएं फिर से शुरू करेगी.  

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः  इस साल के आखिर और अगले साल की पहली तिमाही से देश में फिछले ढाई साल से बंद दो विमान सेवा फिर से बहाल होने की उम्मीद है.  जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही तक घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू करेगी और अगले साल की आखिरी तिमाही तक छोटी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी. बंद पड़े एयरलाइन के अधिग्रहण के लिए सफल बोली लगाने वाले जालान कालरॉक ने सोमवार को यह जानकारी दी है. गठजोड़ ने बताया कि जेट एयरवेज की पहली उड़ान दिल्ली-मुंबई मार्ग पर होगी और एयरलाइन का मुख्यालय मुंबई के बजाय अब दिल्ली में होगा.

तीन साल में 50 से अधिक विमान संचालित करेगी कंपनी 
गौरतलब है कि राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने इस साल जून में जेट एयरवेज के लिए जालान कालरॉक गठजोड़ की समाधान योजना को मंजूरी दी थी. दो साल पहले कंपनी के दिवाला समाधान के लिए कार्यवाही शुरू हुई थी. जालान कालरॉक गठजोड़ के प्रमुख सदस्य मुरारी लाल जालान ने कहा कि जेट एयरवेज 2.0 का लक्ष्य 2022 की पहली तिमाही तक घरेलू परिचालन और 2022 की तीसरी-चैथी तिमाही तक अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को फिर से शुरू करना है. उन्होंने कहा कि गठजोड़ की योजना तीन साल में 50 से अधिक विमान और पांच साल में 100 से अधिक विमानों का बेड़ा तैयार करने है, जो गठजोड़ की अल्पकालिक और दीर्घकालिक व्यापार योजना के लिहाज से पूरी तरह उपयुक्त है. 

स्पाइसजेट ने बोइंग 737 मैक्स के सीडीबी एविएशन से समझौता किया 
वहीं दूसरी जानिब, एक अन्य विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि उसने बोइंग 737 मैक्स विमान के प्रमुख पट्टादाता सीडीबी एविएशन के साथ समझौता किया है. इससे पहले एयरलाइन ने 26 अगस्त को कहा था कि वह इस विमान के एक दूसरे प्रमुख पट्टादाता एवलॉन के साथ समझौता करने पर सहमत हो गई है. बजट एयरलाइन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसे सितंबर 2021 के अंत में बोइंग 737 मैक्स विमान का संचालन शुरू होने की उम्मीद है. संचालन के लिए वह नियामक मंजूरी का इंतजार कर रही है.

एक हादसे के बाद बोइंग 737 मैक्स विमानों की उडान पर लगी थी रोक 
भारत के विमानन नियामक नागरिक उड्डयन निदेशालय (डीजीसीए) ने गुजिशता 26 अगस्त को लगभग ढाई साल के बाद बोइंग 737 मैक्स विमानों के वाणिज्यिक उड़ान संचालन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया था. 10 मार्च, 2019 को अदीस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस के 737 मैक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 13 मार्च को डीजीसीए ने भारत में सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उडान पर रोक लगा दी थी.इस विमान हादसे में चार भारतीयों सहित 157 लोग मारे गए थे.

Zee Salaam Live Tv

Trending news