Kamal Nath Cuts Temple Shaped Cake: मध्य प्रदेश के एक्स सीएम कमलनाथ के एक केक काटने पर सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश यूनिट के सद्र और एक्स सीएम कमलनाथ के जन्मदिन के लिए तैयार किए गए मंदिर के डिज़ाइन और हनुमान जी की तस्वीर वाले केक को लेकर विवाद खड़ा हो गया. सोशल मीडिया पर फंक्शन का एक वीडियो सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे हिंदुओं की तौहीन क़रार दिया. कमलनाथ के अपने होम टाउन छिंदवाड़ा के तीन रोज़ा दौरे के दौरान समर्थकों ने उनका जन्मदिन मनाया. उनका जन्मदिन 18 नवंबर को आता है. मंगल की शाम को छिंदवाड़ा में कमलनाथ के घर पर यह जश्न मनाया गया. ये केक कमलनाथ के ज़रिए बनाए गए 121 फीट के हनुमान मंदिर के आकार का था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना
बुध को भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस में मीडिया के इस बारे में पूछे जाने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "कांग्रेस राम मंदिर के ख़िलाफ़ थी. अब वह सिर्फ वोट के लिए हनुमान जी को याद करते हैं, केक पर हनुमान जी की तस्वीर लगाते हैं और फिर उसे काटते हैं. यह हिंदू धर्म और सनातन परंपरा की तौहीन है. बीजेपी के छिंदवाड़ा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में हनुमान मंदिर बनवाया, लेकिन उनकी आस्था नहीं है. उन्होंने कहा, "पूर्व सीएम कमलनाथ ने भले ही भगवान हनुमान का मंदिर बनवाया हो, लेकिन उनकी मंदिर में आस्था नहीं है. वह और उनका पूरा परिवार अक्सर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं".


 




कांग्रेस ने किया बचाव
कांग्रेस तर्जुमान अजय यादव ने कहा कि कमलनाथ एक मज़हबी शख़्स हैं और केक उनके द्वारा बनाए गए मंदिर के आकार का था. उन्होंने कहा, " उनके हामी जन्मदिन के मौक़े पर अलग-अलग तरह के तोहफ़े जैसे केक, फूल और माला लाते हैं. समर्थकों द्वारा लाए गए केक और चीज़ों को अलग करना मुमकिन नहीं है. वहीं कमलनाथ के हामियों ने कमलनाथ को भारतीय राजनीति का कोहिनूर बताते हुए उनका स्वागत किया और उनकी तारीफ़ की. जन्मदिन समारोह के लिए भजन और आतिशबाज़ी की गई, इसके बाद कांग्रेस लीडर को गिफ्ट दिए गए और मंदिर के आकार का केक काटा गया.


Watch Live TV