BJP MLA Kumaraswamy Quits BJP: कर्नाटक असेंबली इलेक्शन 2023 को लेकर काफी सियासी हलचल देखी जा रही हैं. बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद तीन विधायकों ने पार्टी से खुद को अलग कर लिया है. कर्नाटक में टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी एमएलए कुमारस्वामी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया. राज्य में असेंबली इलेक्शन के लिए टिकट ना मिलने से खफा भारतीय जनता पार्टी के लीडर और मुडिगेरे से तीन बार के एमएलए एम पी कुमारस्वामी ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया. कुमारस्वामी ने बीजेपी द्वारा टिकट काटे जाने के लिए पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सी टी रवि को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि वह विधायक के तौर पर भी विधानसभा स्पीकर को जल्द ही अपना इस्तीफा सौंप देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी ने बुधवार को अपने 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. इसके मुताबिक बीजेपी ने कुमारस्वामी के जगह पर दीपक डोड्डैया को मुडिगेरे से अपना उम्मीदवार बनाया है. कुमारस्वामी ने टिकट नहीं मिलने पर  सीटी रवि पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने समर्थकों और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ चर्चा करने के बाद अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे. कुमारस्वामी ने टिकट नहीं मिलने का कारण उनके और रवि के बीच व्यक्तिगत प्रतिद्वंद्विता को बताया. कुमारस्वामी  के इस्तीफ़े के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अनुसूचित जाति समुदाय से ताल्लुक रखने वाले कुमारस्वामी जनता दल (सेक्यूलर) का दामन थाम सकते हैं या बतौर आजाद उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.


 


बीजेपी की दूसरी लिस्ट  में 212 सीटों में 19 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं. इसके चलते राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवाडी ने बुधवार और एमएलए एमपी कुमारस्वामी ने गुरुवार को पार्टी का साथ छोड़ दिया. वहीं पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा सूची जारी होने से पहले ही इलेक्शन से संन्यास ले चुके  हैं. कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी अथानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से नाराज़ हैं. जिसके बाद उन्होंने पार्टी के किनार कर लिया. कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में एक महीने से भी कम वक्त बचा है और राज्य में बीजेपी से इस्तीफा देने वालो नेताओं की झड़ी लग गई हैं. 


Watch Live TV