J&K में वोटिंग से पहले कठुआ-उधमपुर बॉर्डर पर 3 दहशतगर्दों का एनकाउंटर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2425629

J&K में वोटिंग से पहले कठुआ-उधमपुर बॉर्डर पर 3 दहशतगर्दों का एनकाउंटर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के पांच साल बाद इलेक्शन होने हैं. उससे पहले राज्य में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई है. 1 महीने के भीतक कई आतंकवादियों का एनकाउंटर हो चुका है.

J&K में वोटिंग से पहले कठुआ-उधमपुर बॉर्डर पर 3 दहशतगर्दों का एनकाउंटर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में कठुआ-उधमपुर बॉर्डर के पास बसंतगढ़ में आज यानी 11 सितंबर को सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच भीषण गोलीबारी हुई है. जिसमें कम से कम 3 दहशतगर्द मारे गए हैं. पुलिस के अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सेना के अधिराकारियों को खबर मिली थी कि कठुआ-उधमपुर बॉर्डर पर आतंकवादी छिपे हुए हैं. जिसके बाद सेना की प्रथम पैरा डिवीजन और पुलिस के जवान खंडरा टॉप पर पहुंचे. जहां, दोपहर करीब 12:50 बजे जब सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. 

सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा
इस हमले के जवाब में सुरक्षा बलों ने फौरन मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की. सूत्रों के मुताबिक, इलाके में 3 से 4 आतंकवादी छिपे हो सकते हैं. अपने साथियों की सुरक्षा और आतंकवादियों को बेअसर करने के लिए जंगल के उस हिस्से में फौरन एक्स्ट्रा सेना के जवान को भी भेजा गया. मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मौके पर ही मारे गए. इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य इलाके को आतंकवादियों से मुक्त कराना है ताकि आम नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. 

लोगों की बढ़ाई गई सुरक्षा
गौरतलब है कि अगले महीने में ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा इलेक्सन होने हैं और उससे पहले आतंकी गतिविधियां बढ़ गई है. इससे पहले 10 सितंबर को दो दहशतगर्द मारे गए थे. इस हमले के बाद प्रशासन ने नागरिकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

इस दिन होगी वोटिंग
वाजेह हो कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद राज्य में विधानसभा इलेक्शन होने जा रहे हैं. राज्य में तीन फेज में होने वाले चुनाव 18 सितंबर से शुरू होंगे, जबकि दूसरे और तीसर फेज के चुनाव  25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

Trending news