Kolkata Rape Case: अस्पताल में तोड़-फोड़ करने के मामले में 9 लोग गिरफ्तार, नर्सों ने लगाया गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2385505

Kolkata Rape Case: अस्पताल में तोड़-फोड़ करने के मामले में 9 लोग गिरफ्तार, नर्सों ने लगाया गंभीर आरोप

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता पुलिस ने अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं नर्सों ने इल्जाम लगाया है कि क्राइम साइट पर भी तोड़फोड़ की गई, हालांकि पुलिस ने इसका खंडन किया.

Kolkata Rape Case: अस्पताल में तोड़-फोड़ करने के मामले में 9 लोग गिरफ्तार, नर्सों ने लगाया गंभीर आरोप

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की नर्सों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन भीड़ के जरिए सरकारी संस्थान के एक हिस्से में तोड़फोड़ करने पर किया गया. नर्सों ने कहा अस्पताल जंग के मैदान जैसा लग रहा था. इमरजेंसी वार्ड में मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स और फर्नीचर तोड़ दिए गए.

कोलकाता पुलिस ने क्या कहा?

इस दौरान नर्सों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के उस जगह में तोड़-फोड़ की गई, जहां सबूत रखे थे. हालांकि, कोलकाता पुलिस ने कहा कि क्राइस साइट ज्यों की त्यों है उसको कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, हिंसा के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बुधवार रात 50 लोगों ने की तोड़-फोड़

पुलिस ने बताया कि बुधवार देर रात करीब 40-50 लोगों के एक ग्रुप ने विरोध प्रदर्शन की आड़ में अस्पताल परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की. पुलिस कर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने जारी किया बयान

कोलकाता पुलिस ने हिंसा के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कड़े शब्दों में बयान जारी कर अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. आईएमए ने कहा कि भीड़ का हमला ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवा मेडिकल छात्रों को निशाना बनाने की कोशिश थी.

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई
कोलकाता पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में स्पष्ट किया कि हिंसा के दौरान डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के अपराध स्थल को नहीं छेड़ा गया. पुलिस ने कहा, "अपराध स्थल को नहीं छुआ गया है. हम अफवाह फैलाने के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे."

सीबीआई कर रही है जांच

डॉक्टर की हत्या की जांच कर रही सीबीआई की टीम गुरुवार को पीड़ित के घर पहुंची. एजेंसी बाद में आरजी कर अस्पताल का भी दौरा करेगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि जिस इलाके को उन्होंने सील किया था, वह तोड़फोड़ के कारण प्रभावित हुआ था या नहीं.

नर्सों ने किया प्रोटेस्ट

अस्पताल की नर्सों ने गुरुवार सुबह बर्बरता के खिलाफ़ प्रदर्शन किया. नर्सों में से एक ने बताया कि भीड़ सेमिनार रूम में घुसना चाहती थी, जहां अपराध हुआ था. उसने यह भी आरोप लगाया कि दो पुलिसकर्मियों ने नर्सों से भीड़ के उत्पात के दौरान उन्हें छिपाने के लिए कहा है.

Trending news