पटनाः बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को एक और ताजा झटका उस वक्त लगा जब उसके एकमात्र विधायक को मंगलवार को विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति से निष्कासित कर दिया गया. बिहार विधानसभा सचिवालय के मुताबिक, अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को एआईएमआईएम की बिहार इकाई के प्रमुख और विधायक अख्तरुल ईमान के खिलाफ शिकायत मिली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधानसभा सचिवालय ने अपने बयान में कहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण समिति के सभापति आफाक आलम ने 30 जुलाई को एआईएमआईएम विधायक और इस समिति के सदस्य अख्तरूल ईमान पर कमेटी की बैठकों में अपनी पार्टी का एजेन्डा चलाकर बैठक को मुतासिर करने का इल्जाम लगाया था. इस वजह से कमेटी अपने संसदीय जिम्मेदारियों को निभाने में असहजता महसूस कर रही थी. लिखित शिकायत के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अल्पसंख्यक समिति के सभापति को जांच के बाद समुचित कारवाई करने का आश्वासन दिया था. जांच में ईमान पर लगे इल्जामों को सही पाया गया जिसके बाद सिन्हा द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से समिति से बाहर कर दिया गया है.


उल्लेखनीय है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतकर चर्चा में आनी वाली एआईएमआईएम के चार विधायक हाल में संपन्न बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद में शामिल हो गए थे. इसके बाद पार्टी का बिहार में अब सिर्फ एक ही विधायक बच गया है. 


ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in