नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत अन्य कांग्रेसी नेता आज कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 2 करोड़ लोगों के दस्तखत सौंपने जा रहे थे लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक लिया और प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेसी लीडरों के हिरासत में ले लिया है. हालांकि राहुल गांधी के साथ 2 अन्य नेताओं के राष्ट्रपति भवन जाने की इजाज़त दे दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुअर की चर्बी से बनने के बावजूद कोरोना वैक्सीन इस्लाम में जायज़: UAE फतवा काउंसिल


दरअसल कांग्रेस ने किसानों की हिमायत विजय चौक से पैदल मार्च करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जा रहे थे. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया. जिसके बाद पुलिस प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेसी नेताओं को बस में बिठाकर ले गई. हालांकि उन्हें थोड़ी देर बाद छोड़ दिया गया. 


अयोध्या में बनने वाली मस्जिद शरियत और वक्फ के खिलाफ: ज़फरयाब जिलानी


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा," हमने कहा राष्ट्रपति को बताया कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है. देश को दिख रहा है कि किसान कानूने के खिलाफ खड़ा है." इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि सरकार पार्लियामेंट का ज्वाइंट सेशन बुलाए और इन कानूनों को फौरन वापस ले. आज किसान दुख और दर्द में हैं. कुछ किसानों की तो मौत भी हुई है. 


जम्मू-कश्मीर: 65 साल की उम्र में मां बनी महिला, 80 साल के पति ने बताई पूरी कहानी


राहुल गांधी ने आगे कहा,"मैं एडवांस में चीजें बोल देता हूं, मैंने कोरोना के बारे में बोला था कि नुकसान होने जा रहा है. उस वक्त किसी ने बात नहीं सुनी. आज मैं फिर से बोल रहा हूं किसान, मज़दूर के सामने कोई भी शक्ति खड़ी नहीं हो सकती."


Zee Salaam LIVE TV