मौलाना कलीम सिद्दीकी को UP ATS ने किया गिरफ्तार, इशा की नमाज के बाद से थे गायब

मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे.

मौलाना कलीम सिद्दीकी को UP ATS ने किया गिरफ्तार, इशा की नमाज के बाद से थे गायब
फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश एटीएस (UPATS) ग्लोबल पीस सेंटर (Global Peace Center) के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को गिरफ्तार किया है. मुजफ्फरनगर के फुलत के रहने वाले मौलाना कलीम सिद्दीकी जमीयत-ए- वलीउल्लाह के अध्यक्ष भी हैं. .

एटीएस के महानिरीक्षक (आईजी) डॉ.जी.के गोस्वामी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया कि गिरफ्तारी बुधवार रात को की गई थी. हालांकि, एटीएस के एडीशनल पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने गिरफ्तारी की वजह से बताने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कुछ देर बाद लखनऊ में प्रेसवार्ता में दी जाएगी. हालांकि कहा यह जा रहा है कि उन्हें धर्मांतरण और संदिग्ध गतिविधियों के चलते गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि 64 वर्षीय मौलाना कलीम सिद्दीकी मंगलवार शाम सात बजे बाकी साथी मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक की रिहाइश पर एक प्रोग्राम में शिरकत के लिए आए थे. करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान मौलाना के परिवार वालों ने उन्हें फोन किया लेकिन उनका नंबर बंद मिला. जिसके बाद परिवार ने मेरठ में इमाम शारिक को इसकी जानकारी दी. परिवार और जनकारों ने मौलाना की तलाश शुरू की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई. देर रात तक हंगामा चलता रहा. कुछ समय बाद जानकारी मिली कि मौलाना को एटीएस ने हिरासत में ले लिया है.

ZEE SALAAM LIVE TV