India Pakistan Cricket: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ को हुए लगभग एक दहाई गुजर चुकी है. दोनों टीमें सिर्फ ICC टूर्नामेंट्स में ही एक दूसरे का सामना करती हैं लेकिन आम जनता और दोनों ही देशों के खिलाड़ी भी चाहते हैं कि द्विपक्षीय सीरीज़ हो. वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ से पहले पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में शुमार किए जाने वाले मोहम्मद रिजवान ने कहा है कि पाकिस्तानी और भारतीय क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं लेकिन सीरीज तय करना और देशों के बीच मसलों को सुलझाना खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बात दें मोहम्मद रिजवान और भारतीय टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में एक साथ काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आए थे. उनकी तस्वीरों ने मीडिया और सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बंटोरी थीं. पुजारा और रिजवान ने काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया. पुजारा ने इस दौरान 4 मैचों में 4 शतकीय पारियां खेलीं. इनमें 2 डबल सेंचुरियां भी शामिल हैं. पुजारा की इन्हीं इनिंग्ज को याद करते हुए रिजवान ने उनकी तारीफों के पुल बांधे. 


यह भी पढ़ें:
पिछले साल भारत में अल्पसंख्यकों पर खूब हुए हमले, US रिपोर्ट में योगी-भागवत का भी जिक्र


रिजवान ने कहा,"चेतेश्वर पुजारा बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं. पुजारा का फोकस काबिले तारीफ है. " इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह डाला कि युनुस खान, फवाज आलम और चेतेश्वर पुजारा ऐसे तीन खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं इस संबंध में बहुत ज्यादा आंकता हूं. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान के जन्मदिन पर ट्वीट के ज़रिए मुबारकबाद दी थी. 


यह भी पढ़ें:
ज्ञानवापी विवाद के बीच RSS चीफ ने रखी राय, बोले- हर मस्जिद में शिवलिंग क्यों खोजना?


भारत पाकिस्तान के बीच क्यों नहीं खेली जाती द्विपक्षीय सीरीज़?
दरअसल पाकिस्तान को अपने देश में पल रहे आतंकवाद की वजह से हर क्षेत्र में नुकसान झेलना पड़ता है और भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट ना होने की वजह भी यही है. पाकिस्तान की तरफ से जारी रहने वाली आतंकी गतिविधियों के चलते दोनों देशों के बीच क्रिकेट नहीं खेला जाता. इतना ही नहीं आईपीएल भी में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं है. 


ZEE SALAAM LIVE TV