Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: 10 साल बाद चुनाव; कितना दिखा जम्मू-कश्मीर की अवाम में जोश ?

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पोले के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 56.05 प्रतिशत मतदान हुआ.

जी सलाम वेब डेस्क Wed, 25 Sep 2024-8:07 pm,
1/11

कटरा: बुधवार को कटरा में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद सेल्फी बूथ पर तस्वीर खिंचवाते हुए एक महिला अपनी स्याही लगी उंगली दिखाती हुई. 

2/11

राजौरी: पहली बार वोट डालने वाली मतदाता रुकसाना कौसर बुधवार को राजौरी में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाती हुई. 

3/11

दूसरे चरण के मतदान में वोटर्स अपने घरों से बाहर निकलकर पोलिंग बूथ तक गए और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पोलिंग बूथ पर युवा, महिलाएं और बुजुर्ग सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. बडगाम जिले में एक नवविवाहित महिला अपना वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर कतार में खड़ी है. 

4/11

इसी सिलसिले में पुंछ जिले के मेंढर के सखी मैदान में 107 वर्षीय बुजुर्ग सरदार मोहम्मद अकबर खान, 85 वर्षीय अकबर शाह ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके अलावा रियासी जिले में 102 साल के बुजुर्ग हाजी करम दीन ने भी पोलिंग स्टेशन पर मताधिकार का प्रयोग किया.  रियासी के श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र में वोट डालने के बाद मतदाता अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए. 

5/11

वोट डालने के लिए युवा, महिलाएं, बुजुर्ग कतारों में खड़े रहे और अपनी बारी का धैर्य के साथ इंतजार कर रहे थे. शांति से मतदान हो इसके लिए प्रशासन ने हिफाज़त के पुख्ता इंतज़ाम किया थे. 

6/11

चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग प्रक्रिया हो रही है. पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को 24 सीटों के लिए हुई थी. बुधवार को दूसरे चरण की वोटिंग में 26 सीटों के लिए हो रहा है. वहीं, अंतिम चरण की वोटिंग एक अक्टूबर को बाकी के 40 विधानसभा सीटों के लिए है. आठ अक्टूबर को मतगणना होगी.

7/11

श्रीनगर: बुधवार, सितंबर को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में मतदान करने के लिए बूथ पर जाते हुए एक बुजुर्ग मतदाता.  

8/11

कटरा: बुधवार को कटरा में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोट डालने के बाद एक मतदाता फोटो बूथ पर फोटो खिंचवाती हुई. 

9/11

श्रीनगर: विदेशी राजनयिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया देखने के लिए मतदान केंद्र के दौरे के दौरान मतदान अधिकारियों के साथ बातचीत की. 

10/11

गांदरबल: बुधवार को गांदरबल के एक मतदान केंद्र पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोट डालने के लिए कतार में खड़े मतदाता. 

11/11

पुंछ: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान वोट डालने के बाद सुरनकोट निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सैयद मुश्ताक अहमद बुखारी दूसरों के साथ फोटो खिंचवाते हुए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link