Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2023662
photoDetails0hindi

बची हुई दाल से बनाएं ये स्वादिष्ट पकवान, बार-बार खाने का करेगा मन

कभी-कभी रात को दाल ज्यादा बन जाती है, जो बच जाती है और फिर अक्सर लोग उसे फेक देते हैं. ऐसे में आज हम आपको बची हुई दाल को इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे. जी हां, बची हुई दाल से हम बहुत से स्वादिष्ट पकवान बना सकते हैं, जिन्हें बार-बार खाने का करेगा मन. आइए देखते हैं कौन से है वो स्वादिष्ट पकवान.

 

दाल पराठे

1/6
दाल पराठे

बची हुई दाल से आप दाल के पराठे बना सकते हैं, जो खाने में बहुत ज्यादा ही स्वादिष्ट लगते हैं. पराठे बनाने से आपकी दाल भी वेस्ट नहीं होगी और आपको कुछ नया ट्राई करने के लिए भी मिल जाएगा.

दाल सांभर

2/6
दाल सांभर

बची हुई दाल से आप दाल सांभर बना सकते हैं. इसको बनाना बहुत ही आसान है और यह खाने में भी बेहद ही स्वादिष्ट लगते हैं. एक बार आप भी अपने घरों में इसे जरूर बनाएं.

कबाब

3/6
कबाब

अगर आपके घर में दाल ज्यादा बच गई हैं, तो उसे फेकने के बजाय आप उस बची हुई दाल से कबाब बना सकते हैं. इसको बनाना बेहद ही आसान है. इसे बनाने के लिए पहले बची हुई दाल को गाढ़ा कर लें और फिर उसमें प्याज, बींस और कुछ मसाले डाल कर उसे कबाब जैसा बना लें. फिर ब्रेड से लपेट कर उसे तल लें.

चीला

4/6
चीला

बची हुई दाल से आप चीला भी बना सकते हैं. इसा बनाने में आपको ज्यादा टाइम भी नहीं लगेगा और साथ ही आपकी दाल भी वेस्ट नहीं होगी. एक बार आप इसे जरुर ट्राई करें, आपको बार-बार खाने का मन करेगा.

पकौड़े

5/6
पकौड़े

बची हुई दाल से आप पकौड़े भी बना सकते हैं. यह भी बहुत जल्दी बन जाएंगे और आपकी बची हुई दाल भी इस्तेमाल हो जाएगी. साथ ही यह खाने में बहुत लाजवाब भी लगेंगे.

कटलेट

6/6
कटलेट

बची हुई दाल को फेकनें के बजाय आप इससे कटलेट भी बना सकते हैं. यह खाने में भी एक दम मस्त लगते है.