PM मोदी ने गुजरात के लिए किया 1000 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान, मरने वालों के परिजनों को भी मिलेगा मुआवाज़ा
Advertisement

PM मोदी ने गुजरात के लिए किया 1000 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान, मरने वालों के परिजनों को भी मिलेगा मुआवाज़ा

Cyclone Taukatae in Gujarat: ताउते की वजह से गुजरात के 12 ज़िलों में तक़रीबन 45 लोगों की मौत हुई है. सोमवार की रात तूफ़ान गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में पहुंचा था.

पीएम मोदी ने किया हवाई मुआयना.

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को चक्रवाती तूफ़ान ताउते से मुत्तासिर रियासत गुजरात के लिए 1,000 करोड़ रुपये की फौरी इमदाद का ऐलान किया है. इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने ताउते तूफ़ान में मरने वाले सभी रियासतों के लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और ज़ख्मी लोगों को 50 हज़ार रुपये देने का ऐलान किया.

वज़ीरे आज़म ने बुधवार को गुजरात और दीव के तूफ़ान से मुत्तासिर ज़िलों का हवाई जायज़ा लिया था. इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में इस पर बैठक की थी जिसमें रियासत के वज़ीरे आला विजय रूपाणी समेत सीनियत अफसर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने चक्रवात 'ताउते' से प्रभावित इलाकों का किया हवाई मुआयना

गुजरात में ताउते की वजह से 45 लोगों की मौत
न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ ताउते की वजह से गुजरात के 12 ज़िलों में तक़रीबन 45 लोगों की मौत हुई है. सोमवार की रात तूफ़ान गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में पहुंचा था, यही इलाक़ा इससे सबसे मुत्तासिर है. पीटीआई के मुताबिक़, सिर्फ सौराष्ट्र के अमरेली ज़िले में 15 मौतें हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Go Corona Go का नया वर्जन आया सामने, VIDEO देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

 

इसके अलवा गुजरात में इस तूफान के सबब साहिली इलाकों में भारी नुकसान हुआ, बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए, नीज़ कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा. चक्रवाती तूफान के सबब 200 से ज्यादा तालुकाओं में बारिश हुई. एहतियाती तौर पर रियासती हुकूमत ने पहले ही दो लाख से ज्यादा लोगों को महफूज़ मकामात पर पहुंचा दिया था.

Zee Salam Live TV:

Trending news