वज़ीरे आज़म ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, पीएम-किसान Scheme तहत जारी की 19,000 करोड़ की 8वीं किस्त

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले में इस साल अब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लगभग 10 फीसदी से ज्यादा गेहूं खरीदा गया है.

वज़ीरे आज़म ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, पीएम-किसान Scheme तहत जारी की 19,000 करोड़ की 8वीं किस्त
फाइल फोटो (साभार: ANI)

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत 9.5 करोड़ से ज्यादा किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए 19,000 करोड़ रुपये के माली इमदाद की आठवीं किस्त जारी की. इसमें पहली बार पश्चिम बंगाल के फायदा उठाने वालों को भी शामिल किया गया है.

वज़ीरे आज़म ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से किस्त जारी की. इस मौके पर उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल में पहली बार मरकज़ी हुकूमत के मंसूबों से किसानों को फायदा पहुंचा है. अब और भी ज्यादा किसान इस फायदा उठा सकेंगे. यह किस्त 9.5 करोड़ लाभार्थी किसान परिवारों को 19,000 करोड़ रुपये मुंतकिल किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: इज़राइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर कंगना रनौत और इरफान पठान आमने सामने, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

 

मोदी ने प्रोग्राम के दौरान किसान लाभार्थियों से भी बातचीत की और कहा कि पीएम-किसान के तहत किसानों के बैंक खातों में लगभग 1.35 लाख करोड़ रुपये और कोविड -19 वबा के दौरान 60,000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: यरुशलम के नाम पर हल्की सी चिंगारी शोले की शक्ल क्यों एख्तियार कर लेती है? समझिए आसान ज़बान में

 

प्रधान मंत्री ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले में इस साल अब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लगभग 10 फीसदी से ज्यादा गेहूं खरीदा गया है.अब तक करीब 58 हजार करोड़ की गेहूं खरीद की रकम सीधे किसानों के खाते में पहुंच चुकी है.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salam Live TV: