T20 World Cup 2021: जानिए कितना खर्च करेगा ICC और किस टीम को मिलेगी कितनी रकम
Advertisement

T20 World Cup 2021: जानिए कितना खर्च करेगा ICC और किस टीम को मिलेगी कितनी रकम

दरअरसल आप सोचते होंगे कि जो टीम फाइनल मुकाबले जीतती है सिर्फ उसी को इनामी रकम मिलती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. दरअसल हर टीम को ICC की तरफ से इनाम दिया जाता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कुछ दिनों बाद ही UAE में आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup) का आगाज होने जा रहा है. इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने यह ऐलान कर दिया है कि खिताब जीतने वाले टीम समेत किसको कितनी रकम मिलेगी. दरअसल आईसीसी ने बताया है कि वो इस मेग इवेंट में करीब 42 करोड़ रुपये की इनामी रकम बांटी जाएगी. तो फिर आइए आपको समझाते हैं कि किस-किस टीम को कितनी रकम मिलेगी. 

दरअरसल आप सोचते होंगे कि जो टीम फाइनल मुकाबले जीतती है सिर्फ उसी को इनामी रकम मिलती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. दरअसल हर टीम को ICC की तरफ से इनाम दिया जाता है. बस फर्क इतना है कि जो टीम जिस स्टेज तक जाती है उसे उनती बड़ी रकम दी जाती है. 

यह भी देखिए: जब साक्षी के सामने धोनी को लड़की ने कर दिया प्रपोज, ICC ने किया शेयर, देखिए

सबसे पहले आपको सुपर-12 ग्रुप के बारे में बताते हैं. सुपर 12 ग्रुप के हर मैच जीतने वाली टीम को बोनस के तौर पर 30,05,260 दिए जाएंगे. सुपर-12 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं. 

इतना ही नहीं सेमिफाइनल से पहले ही अपना सफर खत्म कर देने वाली टीमों को भी इनामी रकम मिलेगी. ICC ऐसी टीमों को 52,59,205 रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे. इसके अलावा पहले राउंड में जीतने वाली हर टीम को भी प्रत्येक मैच जीत के लिए 30,05,260 रुपये इनाम में मिलेंगे.

सेमिफाइनल
दरअसल सेमिफाइनल में शिकस्त खाने वाली टीमों को भी ईनामी रकम दी जाती है. इस बार सेमिफाइनल में खेलकर हाने वाली टीमों में से हर एक को आईसीसी की तरफ से 3,00,52,600 रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे. 

फाइनल
इसके अलावा फाइनल मुकाबले में हारने वाले टीम को आईसीसी इस बार 6,01,05,200 रुपये दिए जाएंगे. वहीं जो टीम ICC के खिताब को जीतेगी उसको ICC पूरी तरह से मालामाल कर देगा. ICC ने फाइनल मैच जीतने वाली टीम को 12 करोड़ रुपये (12,02,10,400) रुपये दिए जाएंगे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news