Punjab Free Electricity: पंजाब सरकार ने राज्य के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया है. जिस पर कैबिनेट की मुहर लग गई है. सीएम भगवंत मान की सरकार ने पंजाब के परिवारों को बड़ी राहत देते हुए 600 यूनिट बिजली फ्री कर दी है. सीएम ऑफिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के अगर सभी घरेलू उपभोक्ताओं बिजली की खपत 600 यूनिट से कम होगी को उनका बिल शून्य आया करेगा. पहले उपभोक्ताओं को बिजली के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ती थी लेकिन अब उन्हें काफी राहत मिलेगी.


इन लोगों को मिलेगी 600 यूनिट फ्री बिजली


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फैसले के मुताबिक एससी और पिछड़े वर्ग  के लोगों को अब 600 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. आपको बता दें अभी तक उन्हें 400 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही थी. ऐसे ही पंजाब के स्वतंत्रता सेनानियों और उनके उत्तराधिकारियों, पोते-पोतियों और घरेलू उपभोक्ताओं को भी प्रति माह 600 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी. जानकारी के लिए बता दें इन्हें भी अभी तक 400 यूनिट प्रतिमाह फ्री बिजली दी जा रही थी.


क्या होगा अगर 600 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल होगी?


अगर सब्सिडी का फायदा लेने वाला शख्स 600 यूनिट से ऊपर इस्तेमाल करता है तो उसे अतिरिक्त यूनिट के ही पैसे देने होंगे. मिसाल के तौर पर अगर कोई 601 यूनिट बिजली का इस्तेमाल करता है तो इसे 1 यूनिट का ही पैसा दोना होगा. आपको बता दें कई जानकार इसे भगवंत मान का बड़ा अहम फैसला मान रहे हैं. इस से विकास में काफी लाभ मिलेगा


इसके अलावा कैबिनेट ने सभी का बकाया बिल को भी माफ करने को हरी झंडी दे दी है. इस फैसले को लेकर सीएम भगवंत मान का ट्वीट आया है. उन्होंने लिखा है- कि हमने जो सरकार बनते हुए जनता से वादा किया था उसे हमने पूरा कर दिया है. अह हर बिल पर 600 यूनिट बिजली फ्री होगी.


Zee Salaam Live TV