Rahul Gandhi Statement: राहुल के मुस्लिम लीग वाले बयान पर विवाद; बीजेपी ने की चुभने वाली बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1721730

Rahul Gandhi Statement: राहुल के मुस्लिम लीग वाले बयान पर विवाद; बीजेपी ने की चुभने वाली बात

Rahul Gandhi Statement: राहुल गांधी के एक बयान को लेकर काफी विवाद हो रहा है. दरअसल उन्होंने मुस्लिम लीग पार्टी को लेकर एक बयान दिया है. जिसको लेकर बीजेपी हमलावर है.

Rahul Gandhi Statement: राहुल के मुस्लिम लीग वाले बयान पर विवाद; बीजेपी ने की चुभने वाली बात

Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान को लेकर काफी विवाद हो रहा है. दरअसल हाल ही में राहुल ने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) को पूरी तरह ससे धर्मनिर्पेक्ष पार्टी बताया था. इसी को लेकर बीजेपी उनपर निशाना साध रही है. भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि केरल की यह पार्टी मोहम्मद अली जिन्ना की पार्टी से अनुसरण करती है.

राहुल के बयान पर विवाद

इस मसले को लेकर अनुराग ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है- "ये वही लोग हैं जो विभाजन के बाद यहीं रुक गए थे. उन्होंने विभाजन के बाद यहां मुस्लिम लीग का गठन किया और सांसद बने. उन्होंने शरिया कानून की वकालत की, मुसलमानों के लिए अलग सीटें आरक्षित करना चाहते थे. ये वही लोग हैं जो उसी मुस्लिम लीग का हिस्सा हैं. यह राहुल गांधी और कांग्रेस है जिसे हिंदू आतंकवाद दिखता है लेकिन उसे लगता है कि मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष है.’’

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (राहुल गांधीः मुस्लिम ब्रदरहुड और मुस्लिम लीग जैसे संगठनों के पक्ष में बोलें क्योंकि अमेठी से हारने के बाद उन्हें मुस्लिम बहुल सीट वायनाड से चुनाव लड़ना है. मुस्लिम ब्रदरहुड को कई देशों में बैन किया हुआ है.

क्या है पूरा मामाल?

आपको जानकारी के लिए बता दें अमेरिका के दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मुस्लिम लीड पूरी तरह से धर्मनिर्पेक्ष पार्टी है और इसमें कुछ भी गैर धर्मनिरपेक्ष नहीं है. इसी बयान को लेकर बीजेपी उनपर हमलावर है.

इस मसले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि सुधांसू ने कहा कि  जिन्ना की पार्टी ने मद्रास प्रेसीडेंसी में स्वतंत्रता पूर्व प्रांतीय चुनावों में जीत हासिल की थी. जिसका आज का केरल तब का हिस्सा था. उन्होंने कहा कि मलप्पुरम जिला निकाय ने 2013 में लड़ियों की शादी की उम्र घटाकर 18 साल से 16 साल करने का प्रसताव पारित किया था. क्योंकि वह मुस्लि बहुसंख्यक इलाका था. हालांकि कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस बयान को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Trending news