Ayodhya वासियों पर क्यों भड़के रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2281520

Ayodhya वासियों पर क्यों भड़के रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर?

रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने लोकसभा चुनाव के दौरान अयोध्या में बीजेपी की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने एक तरह से अयोध्या वासियों को धोखा देने वाला करार दिया है.

Ayodhya वासियों पर क्यों भड़के रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर?

Ayodhya: रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने लोकसभा चुनाव के दौरान अयोध्या में बीजेपी की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने एक तरह से अयोध्या वासियों को धोखा देने वाला करार दिया है. फैजाबाद संसदीय सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने अपने निकटतम बीजेपी प्रतिद्वंद्वी लल्लू सिंह को हराया है. सुनील ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक बयान पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने नतीजों पर अपने विचार साझा किया है.

सुनील ने क्या कहा?

सुनील ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में बाहुबली के मशहूर सीन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें कटप्पा बाहुबली को मारते हुए दिख रहा है. बाहुबली पर बीजेपी लिखा हुआ है, जबकि कटप्पा पर अयोध्या लिखा हुआ है. सुनील का इंडायरेक्ट तौर पर कहना है कि अयोध्या की जनता धोखेबाज़ है.

अयोध्या वासियों पर उठाया सवाल

इसके बाद उन्होंने हिंदी में एक नोट शेयर किया, जिसका मोटे तौर पर मतलब है, "हम भूल रहे हैं कि ये वही अयोध्यावासी हैं, जिन्होंने वनवास से लौटने के बाद देवी सीता पर संदेह किया था. उस व्यक्ति को क्या कहेंगे जो भगवान को भी नकार देता है? स्वार्थी. इतिहास गवाह है कि अयोध्यावासियों ने हमेशा अपने राजा को धोखा दिया है. शर्म आनी चाहिए उन पर."

आपको सम्मान की नजर से नहीं देखेगा देश

इंस्टाग्राम स्टोरी के आखिरी में उन्होंने लिखा, "हम अयोध्या के प्यारे नागरिकों की महानता को सलाम करते हैं, आप ही हैं जिन्होंने देवी सीता को भी नहीं बख्शा. हमें इस बात पर कोई आश्चर्य नहीं है कि आपने उस व्यक्ति को धोखा दिया जिसने यह सुनिश्चित किया कि भगवान राम उस छोटे से तंबू से बाहर आएं और एक खूबसूरत मंदिर में स्थापित हो. पूरा देश आपको फिर कभी सम्मान की नजर से नहीं देखेगा."

क्या मंदिर-मस्जिद होगा वोट देने का आधार?

अयोध्या के लोगों पर सवाल उठा रहे लोगों की निंदा भी हो रही है. लोगों का कहना है कि क्या मंदिर-मस्जिद वोट डालने का आधार होगा या फिर विकास पर वोट डाले जाएंगे? किस आधार पर वोट किया जाएगा, प्रधानमंत्री का चेहरा देख कर या फिर स्थानीय नेता के आधार पर? बता दें, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से स्थानीय स्तर पर भाजपा को चुनावी लाभ नहीं मिला क्योंकि पार्टी फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र हार गई, जिसमें मंदिर शहर है. प्रसाद को 554,289 वोट मिले जबकि बीजेपी के लल्लू सिंह को 499,722 वोट मिले और उन्होंने 54,567 वोटों के अंतर से सीट जीती.

सुनील, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के साथ अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक में शामिल हुए थे, जिन्होंने रामानंद सागर के टीवी शो रामायण में भगवान राम और सीता की भूमिका निभाई थी.

Trending news