Sanjauli Mosque: हिंदू संगठनों का प्रदर्शन का ऐलान, पुलिस अलर्ट; जानें मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2424714

Sanjauli Mosque: हिंदू संगठनों का प्रदर्शन का ऐलान, पुलिस अलर्ट; जानें मामला

Sanjauli Mosque: शिमला की संजौली मस्जिद को लेकर काफी विवाद हो रहा है. आज हिंदू संगठनों ने प्रोटेस्ट करने का ऐलान किया है, जिसकी वजह शिमला पुलिस अलर्ट पर है और सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है.

Sanjauli Mosque: हिंदू संगठनों का प्रदर्शन का ऐलान, पुलिस अलर्ट; जानें मामला

Sanjauli Mosque: संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर बुधवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन से पहले शिमला के ढली सुरंग में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस अधिकारी भी विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह की दुर्घटना को रोकने के लिए हर एक आने जाने वाले वाहन की जांच कर रहे हैं. 

हिंदू संगठनों का प्रदर्शन का आह्वान

संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों ने आज सुबह करीब 11 बजे विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि लोगों ने कहा है कि वे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे; हालांकि, पुलिस ने इलाके में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं.

पुलिस ने क्या कहा?

एएनआई से बात करते हुए शिमला के एसपी संजीव कुमार ने कहा, "हमने बीएनएसएस 163 के तहत प्रोसेजीर लागू किए हैं. जीवन सामान्य है और लोग अपने स्कूल और ऑफिस जा रहे हैं. एहतियात के तौर पर पुलिस की तैनाती की गई है. हम ड्रोन से निगरानी भी कर रहे हैं. अगर कोई कानून तोड़ता है तो हम ऐसे लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत जुटाएंगे... हिमाचल के लोग शांतिप्रिय लोग हैं... इसलिए अगर लोग इकट्ठा भी होते हैं तो यह एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन होगा.

एसपी ने कहा कि जिम्मेदारों ने यह भी कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा. हमने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. हम लोगों को सावधान करना चाहते हैं कि कानून अपना काम करेगा और शांति ही अंतिम समाधान है. हम आशा करते हैं कि कोई भी कानून का उल्लंघन नहीं करेगा और अपने लिए कानूनी जटिलताएं पैदा नहीं करेगा."

मंगलवार रात को पुलिस कर्मियों ने संजौली चौक से ढली सुरंग तक शांति मार्च भी निकाला था. इससे पहले मंगलवार को शिमला के एसपी संजीव कुमार ने कहा कि पुलिस विरोध प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी नज़र बनाए हुए है. पुलिस ने यह भी कहा कि अगर कोई अशांति फैलाने की कोशिश करेगा तो वे कार्रवाई करेंगे.

Trending news