Flight Bomb Threat: बीते दिनों से लगातार विमान को उड़ाने की धमकी मिल रही है. हालांकि सुरक्षा जांच में कुछ नहीं निकल रहा है. फिर आज यानी स्पाइसजेट के दो विमानों को उड़ाने की धमकी दी गई है. स्पाइसजेट ने आज यानी 16 अक्टूबर को कहा कि उन्हें अपनी दो उड़ानों के लिए बम की धमकी वाले संदेश मिले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को फौरन सूचित किया गया और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया. दोनों विमानों में सवार यात्रियों को उतार दिया गया और जरूरी मंजूरी मिलने के बाद विमान को परिचालन के लिए मंजूरी दे दी गई. पिछले दो दिनों में, कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों सहित लगभग 13 भारतीय उड़ानों को बम की धमकी मिली, लेकिन विमानों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. 


निलंबित किया गया है फ्लाइट
बयान में कहा गया है कि 16 अक्टूबर, 2024 को स्पाइसजेट के संबंधित अधिकारियों ने विमानों को आगे के परिचालन के लिए छोड़ दिया. कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया जबकि कुछ एयरलाइनों को सभी यात्रियों की फिर से स्क्रीनिंग करनी पड़ी, जिससे बड़ी देरी और असुविधा हुई, एयरलाइनों को फर्जी बम की धमकी देने वाले ज्यादातर सोशल मीडिया अकाउंट देश के बाहर से संचालित पाए गए और उन्हें फौरन निलंबित कर दिया गया. 


साइबर सुरक्षा एजेंसियां भी हैं अलर्ट
साइबर सुरक्षा एजेंसियां ​​भी अलर्ट पर हैं और उन सोशल मीडिया अकाउंट पर नज़र रख रही हैं जो इन झूठी धमकियों से जुड़े हैं। इससे पहले आज गृह मंत्रालय ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से बम की धमकी वाले फर्जी संदेशों के बारे में रिपोर्ट मांगी है. एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि गृह मंत्रालय ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), नागरिक उड्डयन ब्यूरो, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और खुफिया ब्यूरो (आईबी) को हाल ही में मिले बम धमकियों पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है.