सैफई पहुंचा मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर; शोक में डूबा पैतृक गांव, दर्शन को उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1389253

सैफई पहुंचा मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर; शोक में डूबा पैतृक गांव, दर्शन को उमड़ी भीड़

The body of Mulayam Singh Yadav reached Saifai: सपा संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह करीब आठ बजकर 16 मिनट पर निधन हो गया था. उनका अंतिम संस्कार सैफर्द में दोपहर 3 बजे किया जाएगा.

सैफई में नेताजी मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर

इटावाः समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सोमवार की शाम इटावा जिला में उनके पैतृक गांव सैफई लाया गया. यादव का सोमवार की सुबह हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते करीब 311 किलोमीटर लंबा सफर तय कर एक एंबुलेंस के जरिए विशाल काफिले के साथ 'नेता जी’ का शव जब उनके पैतृक गांव पहुंचा, तो वहां शोक की लहर दौड़ गई. मुलायम सिंह के पार्थिव शरीर के दर्शन करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.
इस दौरान  शिवपाल यादव को अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना देते और अखिलेश यादव को फफक-फफक कर रोते हुए देखा गया. सैफई गांव मे सैफई महोत्सव के मैदान मे बजरंग बली की मूर्ति के निकट अंत्येष्टि मंगलवार को अपराह्न तीन बजे की जाएगी.
गौरतलब है कि सपा संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह करीब आठ बजकर 16 मिनट पर निधन हो गया था. वह 82 वर्ष के थे. उन्हें अगस्त में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछली दो अक्टूबर को निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी की समस्या होने पर अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था. 

योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि 
सैफई पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को वीआईपी सहित लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए दाह संस्कार के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. नेताजी की शख्सियत के हिसाब से और वीवीआईपी, वीआईपी, सहित बड़ी संख्या मे लोगों के यहां पहुचने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

इन नेताओं के पहुंचने की उम्मीद 
मंगलवार को सैफई में नेताजी मुलायम सिंह यादव की अंत्‍येष्टि में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र बघेल आदि अन्य प्रमुख नेताओं के पहुंचने की संभावना है. नेताजी के परिवार के सभी सदस्य अभय राम सिंह यादव, अखिलेश यादव, राम गोपाल यादव, राजपाल सिंह, शिवपाल सिंह यादव, धर्मेंद्र यादव, तेजप्रताप सिंह, अंकुर यादव, अभिषेक यादव, प्रतीक यादव, डिंपल यादव, अपर्णा यादव, सरला यादव, प्रेमलता यादव आदि मौजूद रहे.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news