UK Violence: ब्रिटेन के लीड्स में गुरुवार को एक इलाके में अशांति फैल गई, जिसमें एक बस में आग लगा दी गई और एक पुलिस कार को पलट दिया गया. पुलिस ने इसे "गंभीर अव्यवस्था की घटना" बताया है. लीड्स के रहने वालों को घर पर रहने की गुजारिश की गई है और हरेहिल्स में बड़ी तादाद में पुलिस तैनात की गई है.


क्या है मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अराजकता हरेहिल्स इलाके के लक्सर स्ट्रीट में सरकारी एजेंटों के जरिए बच्चों की देखभाल से जुड़ी थी. चश्दीदों ने बताया कि समुदाय के कुछ लोगों ने आगजनी की और "पत्थर फेंकना" शुरू कर दिया. पुलिस ने ब्रिटेन के स्काई न्यूज को बताया कि जैसे ही अशांति बढ़ी, एजेंसी के कर्मचारियों और बच्चों को "सुरक्षित स्थान" पर ले जाया गया.



वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि हालात पर प्रतिक्रिया करते समय और भी "अव्यवस्था की स्थिति" पैदा हो गई थी और इस घटना को मैनेज करने के लिए और अधिक अधिकारियों को तैनात किया गया है.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


सोशल मीडिया पर वीडियो में बड़ी तादाद में लोग सड़क पर दिखाई दे रहे हैं और एक पुलिस कार पर हमला किया जा रहा है, जिसकी खिड़कियां तोड़ दी गई हैं और फिर उसे पलट दिया गया. एक व्यक्ति बस में आग लगाता हुआ दिखाई दे रहा है जबकि अन्य लोग उस पर मलबा फेंक रहे हैं.


गिप्टन और हरेहिल्स की पार्षद सलमा आरिफ ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह एक पुलिस अधिकारी के साथ नजर आ रही थीं और उन्होंने लोगों को घर पर रहने की सलाह दे रही हैं.