कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग पहुंचे INC चीफ के घर, फोगाट का रेलवे से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2417777

कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग पहुंचे INC चीफ के घर, फोगाट का रेलवे से इस्तीफा

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा इलेक्शन से पहले कुश्ती के दो खिलाड़ी बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस बीच दोनों खिलाड़ी कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन के घर पहुंचे हैं.

कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग पहुंचे INC चीफ के घर, फोगाट का रेलवे से इस्तीफा

Vinesh Phogat: कुश्ती के दो धुरंधर खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया हरियाणा विधानसभा इलेक्शन से पहले आज यानी 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस बीच विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है और दोनों  10 राजाजी मार्ग पर मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दूसरे सीनियर लीडर्स से मुलाकात की. वे यहां कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल होंगे.  जराए ने यह जानकारी दी है.

रेलवे के नौकरी से दिया इस्तीफा
जराए ने बताया, ‘‘बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पार्टी में शामिल होंगे. उनमें से कोई एक चुनाव लड़ेगा या दोनों चुनाव लड़ेंगे, यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा.’’ फोगाट ने शुक्रवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर फोगाट और पुनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की.

विनेश ने लिखा, "अपने जीवन के इस पड़ाव पर मैंने खुद को रेलवे सेवा से अलग करने का फैसला लिया है और भारतीय रेलवे के सक्षम प्राधिकारियों को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. रेलवे द्वारा मुझे राष्ट्र की सेवा करने का जो अवसर दिया गया है, उसके लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार का सदैव आभारी रहूंगा."

इस वजह से डिस्क्वालिफाई

 वहीं, पूनिया तोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. हालांकि उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम वजन ज्यादा पाए जाने के बाद डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था. बाद में उन्होंने खेल से संन्यास का ऐलान किया.

पिछले साल से बीजेपी सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन
पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

Trending news