UP Weekend Lockdown: यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, जहां 500 से ज्यादा मामले वहां नाइट कर्फ्यू

UP Weekend Lockdown: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा. उसके अलावा पूरी रियासत में आज ही से जहां जहां 500 से ज्यादा कोरोना के मरीज पाए गाए हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा.   

UP Weekend Lockdown: यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, जहां 500 से ज्यादा मामले वहां नाइट कर्फ्यू
योगी आदित्यनाथ, फायल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की बीच वीकेंड लॉकडाउन लगाने का एलान किया गया है. यूपी हुकूमत के मुताबिक, अब पूरी रियासत में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू रहेगा. उसके अलावा जिन ज़िलों में 500 से ज्यादा केस है, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. 

रियासत में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा. उसके अलावा पूरी रियासत में आज ही से जहां जहां 500 से ज्यादा कोरोना के मरीज पाए गाए हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा.

ये भी पढ़ें: HC के फैसले पर SC ने लगाई रोक, यूपी के इन 5 ज़िलों में लॉकडाउन लगाने का दिया था हुक्म

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम इलेवन के साथ हुई मीटिंग के बाद ये फारमान जारी किया. 

रियासती हुकूमत के तरजुमान ने मंगलवार को बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-11 के अफसरों से कहा कि कोविड-19 की इस वबा के बीच सब्र और ज़ब्त हमारा सबसे बड़ा हथियार है. उन्होंने कहा कि अब हर शनिवार और रविवार को रियासत में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावा जिन जिलों में 500 से ज्यादा कोरना के मरीज हैं, वहां हर दिन रात आठ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक जरूरी खिदमात को छोड़ का पाबंदियां लागू रहेगी.

मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री ने टीम-11 से कहा कि कोरोना कर्फ्यू को काम्याब बनाने में हर शहरी की हिस्सेदारी जरूरी है और जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर ना निकलें, त्योहार घर पर ही मनाएं और अगर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं.

तरजुमान ने कहा कि रियासती सरकार 'टेस्ट, ट्रेस, ट्रीट' के लक्ष्य के साथ कोविड-19 पर हर मुमकिन कोशिश कर रही है . अस्पलात के नजाम के दुरुस्त करने के लिए रियासती सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इन कोशिशों के मद्देनजर मुकम्मल लॉकडाउन पर हुकूमत फिलहाल विचार नहीं कर रही है. 

(इनपुट- पीटीआई के साथ भी)

Zee Salam Live TV: