बोगतुई नरसंहारः आरोपी ललन शेख की पत्नी ने कहा- चोर है CBI, उठा ले गई मेरा कीमती सामान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1492871

बोगतुई नरसंहारः आरोपी ललन शेख की पत्नी ने कहा- चोर है CBI, उठा ले गई मेरा कीमती सामान

यह मामला पश्चिम बंगाल के बोगतुई नरसंहार से जुड़ा हुआ है, जहां आरोपी के घर की तलाशी के बाद उसकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि सीबीआई के लोग उसके घर से कीमती सामान चुराकर ले गए, जबकि सीबीआई ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. 

बोगतुई नरसंहारः आरोपी ललन शेख की पत्नी ने कहा- चोर है CBI, उठा ले गई मेरा कीमती सामान

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी ललन शेख की बीवी रेशमा बीबी ने सीबीआई पर चोरी का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. जांच एजेंसी के एक अफसर ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है. गौरतलब है कि शेख 12 दिसंबर को रामपुरहाट स्थित सीबीआई के अस्थाई कार्यालय के शौचालय में मृत पाए गए थे. 
रेशमा ने इतवार को बीरभूम जिले के रामपुरहाट पुलिस थाना में दायर की गई अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया है कि शेख के साथ उनके आवास पर सीबीआई अफसरों के पहुंचने के बाद उनका कीमती सामान गायब पाया गया था. शेख की मौत की जांच कर रही राज्य सीआईडी के एक अफसर ने कहा, “चूंकि सीबीआई ने मकान में ताला लगा दिया था और उसके बाद सामान गायब हो गया, इसलिए रेशमा बीबी सीबीआई पर इल्जाम लगा रही हैं.“

शेख की पत्नी सीबीआई को मानती है पति की मौत का जिम्मेदार 
गौरतलब है कि 13 दिसंबर को पुलिस में दायर पहली शिकायत के एक हफ्ते के अंदर रेशमा की यह दूसरी शिकायत है. पहली शिकायत में, उन्होंने इल्जाम लगाया था कि सीबीआई अफसरों ने हाईकोर्ट के आदेश पर जांच के क्रम में बोगतुई गांव की यात्रा के दौरान उनके पति को जान से मारने की धमकी दी, इसके बाद उन्होंने अपने पति की मौत के लिए सीबीआई को जिम्मेदार ठहराया था.

सीबीआई ने आरोपों को किया खारिज 
वहीं, सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने इन इल्जामों को बेबुनियाद करार दिया है और कहा कि सीबीआई के पास मकान को सील करते वक्त घर में मौजूद सभी सामानों की लिस्ट है.  रेशमा बीबी की तरफ से लगाए गए आरोप निराधार हैं. उधर, सीआईडी के अफयर ने बताया कि रेशमा बीबी द्वारा दर्ज कराई गई अन्य प्राथमिकी पर कार्रवाई करते हुए सीआईडी ने सीबीआई से शेख की हिरासत में मौत पर एक विस्तृत रिपोर्ट तलब किया है. 

भादू शेख की हत्या के बाद हिंसा का आरोपी था ललन शेख 
गौरतलब है कि इस साल 21 मार्च को स्थानीय टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद हुई घटना में 10 लोगों की झुलस कर मौत हो गई थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 25 मार्च को कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर 22 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके साथ ही 15 से ज्यादा लोगों को हिंसा में उनकी संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था.सीबीआई ने दावा किया था कि सीसीटीवी फुटेज में ललन शेख को 21 मार्च की रात तृणमूल कांग्रेस नेता भादू शेख की हत्या के बाद बोगतुई में घरों पर बम फेंकते देखा गया था. 

Zee Salaam

Trending news