BJP क्यों मांग रही है अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा? खो चुके हैं अपनी पावर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2428154

BJP क्यों मांग रही है अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा? खो चुके हैं अपनी पावर

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. जिसके बाज बीजेपी का बयान आया है और उन्होंने कहा है कि केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

BJP क्यों मांग रही है अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा? खो चुके हैं अपनी पावर

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे मांग उठने लगी है. दिल्ली आबकारी नीति मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जरिए आप नेता अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी ने नैतिक आधार पर उनसे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है.

बीजेपी ने क्या कहा?

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया है और उन्हें सशर्त जमानत दे दी है." गौरव भाटिया ने कहा,"दिल्ली के सीएम को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए… अरविंद केजरीवाल जेल वाले सीएम से बेल वाले सीएम बन गए हैं.”

केजरीवाल नहीं करेंगे ऐसा

बीजेपी नेशनल स्पोकपर्सन ने कहा,"हालांकि, अरविंद केजरीवाल ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि उनमें नैतिकता का एक कण भी नहीं बचा है. अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है और इसके बावजूद वे संवैधानिक पद पर बैठे हैं. 'भ्रष्टाचार युक्त, सीएम अभ्युक्त' कहना गलत नहीं होगा."

केजरीवाल के पास नहीं है पावर

दरअसल, अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत दी गई है. कोर्ट ने कहा है कि वह अपने दफ्तर नहीं जा सकेंगे, असेंबली में भी नहीं जा सकेंगे और साथ ही किसी भी सरकारी कार्यक्रम में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इसके अलावा किसी फाइल पर दस्तखत नहीं कर सकेंगे. बेहद जरूरी होने पर उन्हें एलजी से इजाजत लेनी होगी, तभी वह ऐसा कर सकेंगे.

5 सितंबर को फैसला रखा था सुरक्षित

बता दें, दिल्ली के सीएम को आज यानी 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई गिरफ्तारी मामले में जमानत दे दी है. उन्हें सशर्त जमानत दी गई है. सीबीआई ने उन्हें ईडी से जमानत मिलने के बाद गिरफ्तार किया था. 5 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने  सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. जिसके बाद आज वर्डिक्ट सामने आना था.

Trending news