Viral News: दुनियाभर में एक से बढ़कर एक रीति-रिवाज चले आ रहे हैं. कई तो इस तरह के होते हैं जिनके बारे में जानकर बहुत हैरानी होती है. क्योंकि हम उन रीतियों को अपने कल्चर के हिसाब से देखने लगते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप यकीनी तौर पर हैरान रह जाएंगे. दरअसल दुनिया में एक ऐसी कम्युनिटी है जहां पर बेटी का पति उसका पिता ही होता है. जी हां आपने सही सुना. यहां मां और बेटी का एक ही पति होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी देखिए:
राखी सावंत ने बताया, कब बनेंगी वो मां, बोली- आदिल की उम्र देखो और मेरी कमर देखो


एक खबर के मुताबिक ये कम्युनिटी बांग्लादेश के दक्षिण पूर्व में मधोपुर जंगल में रहती है. ये कम्युनिटी आदिवासी के तहत आती है और जिसका नाम 'मंडी' है. मंडी समाज के ज्यादातर लोगों ने इस समय ईसाई मज़हब कुबूल कर लिया है. यहां परिवार पर महिलाओं की हुकूमत चलती है. इस दैनिक भास्कर में छपी एक पुरानी खबर के मुताबिक इस कम्युनिटी से जुड़ी एक महिला का कहना है ,"हमें अपनों के लिए कुछ चीजें करनी ही पड़ती हैं. क्योंकि हमे अपनों की जायदाद को बचाना होता है. बेटी की पिता से शादी कुछ जरूरी चीजों के तहत लिया जाता है."


यह भी देखिए:
Bikini Day 2022: दिशा पटानी, ईशा गुप्ता और नोरा फतेही ने शेयर की बिकनी में अपनी फोटोज


मंडी कम्युनिटी के लोगों में यह परंपरा अभी से नहीं बल्कि सदियों से चली आ रही है. हालांकि पिता से शादी को लेकर रिश्तों का एक दांव पेच भी हैं लेकिन इस कुप्रथा से कई लड़कियां भागना चाहती हैं. कई लड़कियों की जिंदगी पर गलत प्रभाव पड़ है. मतलब यह कि उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं. हालांकि अब धीरे-धीरे इस कुप्रथा को खत्म किया जा रहा है, क्योंकि नए जमाने की लड़कियां इस रिवायत को सही नहीं मान रही हैं और वो इसका विरोध कर रही हैं. 


ZEE SALAAM LIVE TV