लड़की ने मंदिर परिसर में “रग रग में तू समाने लगा’’ गाने पर किया डांस; मंत्री ने दर्ज कराया मुकदमा
Advertisement

लड़की ने मंदिर परिसर में “रग रग में तू समाने लगा’’ गाने पर किया डांस; मंत्री ने दर्ज कराया मुकदमा

उज्जैन के मशहूर महाकालेश्वर मंदिर परिसर में बॉलीवुड गाने पर अपना वीडियो शूट करने वाली इंदौर की एक लड़की के खिलाफ मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में बॉलीवुड गाने पर डांस करती लड़की

भोपाल/उज्जैनः पुलिस ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में वाके मशहूर महाकालेश्वर मंदिर परिसर में बॉलीवुड गाने पर अपना वीडियो शूट कर इंदौर की एक लड़की के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद पुलिस ने लड़की के खिलाफ भादंवि की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि गुजिशता माह छतरपुर पुलिस ने एक युवती के खिलाफ मामला दर्ज किया था. युवती के छतरपुर शहर के एक मंदिर के बाहर बॉलीवुड गानों पर डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हुआ था. बाद में युवती ने अपनी हरकत के लिए माफी मांगी थी. 

मंत्री के आदेश पर लड़की को जारी किया गया नोटिस 
उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्येंद्र शुक्ला ने सोमवार शाम को कहा कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए लड़की के खिलाफ भादंवि की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. लड़की को नोटिस जारी किया गया है. इससे एक दिन पहले नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने वीडियो देखा है और उज्जैन के एसपी को महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई 
वीडियो में फिल्मी गीत ‘‘रग रग में तू समाने लगा है’’ गीत पर महिला साड़ी पहने मंदिर के परिसर में खंभों के चारों और घूमते हुए दिखाई दे रही है. महाकालेश्वर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचन्द जुनवाल ने इतवार को कहा कि वीडियो भगवान शिव के प्रसिद्ध मंदिर महाकालेश्वर मंदिर के परिसर में शूट किया गया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. यह आपत्तिजनक है क्योंकि ऐसा बार-बार हो रहा है. मैं ऐसे लोगों को आगाह कर रहा हूं कि भविष्य में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की ऐसी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

लड़की ने मंदिर में डांस करने के लिए मांगी माफी 
मनीषा रोशन नामक महिला ने बाद में अपने इस काम के लिए माफी मांगी और अपने सभी वीडियो सोशल मीडिया से हटा दिए हैं. इतवार को जारी वीडियो बयान में महिला ने कहा कि मैंने उज्जैन के मंदिर में एक वीडियो शूट किया था, जो पुजारियों और हिंदू संगठनों को पसंद नहीं आया और उन्होंने इस पर आपत्ति जताई. मेरा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था. मैं इसके लिए माफी मांगती हूं और भविष्य में इस बात का ध्यान रखूंगी कि मेरी किसी भी हरकत से किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे.’’ 

Zee Salaam Live Tv

Trending news