Neha Singh Rathore: कानपुर देहात, 22 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेस चुनाव के दौरान अपने एक गाने से "यूपी में का बा" से सोशल मीडिया सेंशन बन जाने वाली नेहा सिंह राठौर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अपने 'यूपी में का बा' गाने के लिए मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ को अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने 160 सीआरपीसी का नोटिस दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कानपुर देहात के मडौली गांव में एक मां-बेटी को जिंदा जलाए जाने के बाद नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल, फेसबुक और यूट्यूब चैनल से 'यूपी में का बा' सहित कई गाने पोस्ट कर राज्य सरकार पर हमला किया था. सीओ अकबरपुर प्रभात कुमार ने बताया कि तरह-तरह के ट्वीट और मौखिक शिकायतें मिलीं कि नेहा के गाने समाज में भेदभाव और नफरत फैला रहे हैं. इस पर नोटिस लेते हुए उनसे तीन दिन के अंदर नोटिस के ज़रिए जवाब मांगा गया है.


अब हफ्ते में 4 दिन करना होगा काम, दुनिया का सबसे बड़ा पायलट प्रोजेक्ट हुआ कामयाब



नेहा को जारी किए गए नोटिस में उनसे पूछा गया है कि जिन इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ये गाने पोस्ट किए गए हैं, क्या वो खुद चलाती हैं या कोई और चलाता है. पुलिस ने उससे पूछा है कि जो गाने उन्होंने गाए हैं वह उन्होंने लिखे हैं या किसी ने दिए हैं और गाने लिखने और गाने का आधार क्या है. सीओ ने कहा कि जवाब नहीं देने पर पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी.


बता दें कि नेहा सिंह राठौर ने ना सिर्फ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कई वीडियो बनाए हैं. उन्होंने पीएम मोदी के 56 इंच के सीने और लंबी दाढ़ी को लेकर एक गाना बनाया है. इसके अलावा उन्होंने अपने एक अन्य गाने में प्रधानमंत्री को दाढ़ी के ज़रिए बंगाल चुनाव जीतने जैसे बात भी कही है. साथ ही उन्होंने अपने गाने की एक लाइन में पीएम मोदी को लेकर कहा कि ज्यादा दिन ये इमोशनल ड्रामा नहीं चल पाएगा. 


ZEE SALAAM LIVE TV