इराक में कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में धमाका, 40 से ज्यादा लोगों की मौत
Advertisement

इराक में कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में धमाका, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

आग लगने की सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि ऑक्सीजन टैंक में धमाका होने के चलते यह आग लगी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बगदाद: इराक के एक अस्पताल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में आग लगने से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी शहर नसीरिया के अल-हुसैन अस्पताल में लगी आग पर सोमवार देर रात काबू पा लिया गया.

आग लगने की सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि ऑक्सीजन टैंक में धमाका होने के चलते यह आग लगी है. पत्रकारों ने इमारत से जली हुए लाशों को बाहर निकाले जाने की बात कही है. बचावकर्मी अभी भी जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं.

स्वास्थ्य अधिकारी हैदर अल-जमीली ने एक प्रमुख मीडिया आउटलेट को बताया कि आशंका जताई जा रही है कि लोग अभी भी वार्ड के अंदर फंसे हुए हैं, जिसमें कथित तौर पर 60 मरीजों के लिए जगह है.

आग लगने के बाद प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अधिकारियों के इस्तीफे की मांग की.

इराक के संसद अध्यक्ष मोहम्मद अल-हलबौसी ने ट्वीट किया कि इस तरह से आग लगना इराकी लोगों के जीवन की रक्षा करने में विफलता का स्पष्ट प्रमाण है और यह इस विनाशकारी विफलता को समाप्त करने का समय है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news