यूनिवर्सिटी जाने वाली लड़कियों को तालिबान ने पीटा, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1421827

यूनिवर्सिटी जाने वाली लड़कियों को तालिबान ने पीटा, वीडियो हुआ वायरल

Viral Video: अफगानिस्तान में यूनिवर्सिटी के बाहर तालिबान के कुछ अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी जा रही छात्राओं को इसलिए पीटि क्योंकि उन्होंने बुर्का नहीं पहना हुआ था. छात्राएं शिक्षा के अधिकार को लेकर प्रदर्शन कर रही थीं.

यूनिवर्सिटी जाने वाली लड़कियों को तालिबान ने पीटा, वीडियो हुआ वायरल

Viral Video: अफगानिस्तान में जबसे तालिबान की सरकार बनी है. तब से यहां के हालात खराब हैं. यहां के आर्थिक हालत खराब हैं. यहां महिलाओं पर जुल्म हो रहे हैं. हाल ही में तालिबान की तरफ से महिलाओं पर जुल्म करने का एक वीडियो समाने आया है. जिसमें तालिबान के अधिकारी लड़कियों को पीट रहे हैं.

मामला उत्तर पूर्वी अफगानिस्तान में मौजूद बदखशां यूनिवर्सिटी का है. जहां तालिबान के अधिकारी यूनिवर्सिटी जा रही छात्राओं को पीट रहे हैं और उन्हें वहां से भगाने की कोशिश कर रहे हैं. यह लड़कियां शिक्षा के अधिकार को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं. उन्हें इसलिए यूनिवर्सिटी नहीं जाने दिया जा रहा था कि उन्होंने बुर्का नहीं पहना था. 

यह भी पढ़ें: 

वीडियो में देखा जा सकता है कि अधिकारी लड़कियों का पीछा कर रहे हैं. उन्हें तितर बितर करने की कोशिश कर रहे हैं. लड़कियां यूनिवर्सिटी में दाखिल होने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रही थीं लेकिन उन्हें ये नहीं करने दिया गया. उन्हें वहां से पीटकर भगा दिया गया. 

यह भी पढ़ें: America: कंसास में हैलोवीन पार्टी में गोलीबारी, एक की मौत 6 ज़ख्मी

ख्याल रहे कि पिछले साल अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान महिलाओं की आवाजाही, उनके भाषण करने, काम के मौकों और पहनावे पर सख्त पाबंदियां लगाई हैं. लड़कियों को छठी क्लास के बाद स्कूल जाने से रोका गया है. इन्हीं सबको लेकर लड़कियां स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. 

वीडियो वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी के सदर नकीबुल्लाह ने कहा है कि तालिबान की हिंसा और लड़कियों के साथ गैर कानून व्वहार पर गौर किया जाएगा. लड़कियों की मांग को पूरा किया जाएगा. ह्यूमनन राइट्स के मुताबिक तालिबान की प्रतिक्रिया शुरू से ही क्रूर थी. उसने विरोध प्रदर्शन करने वालों की पिटाई की है, प्रदर्शनों को बाधित किया है और विरोध प्रदर्शनों को कवर करने वाले पत्रकारों को हिरासत में लिया है और उन्हें प्रताड़ित किया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news