स्कूल जाने से पहले दिया बच्चे को जन्म, शरीर से बच्चे का सिर बाहर आते देख दंग रह गया परिवार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1352055

स्कूल जाने से पहले दिया बच्चे को जन्म, शरीर से बच्चे का सिर बाहर आते देख दंग रह गया परिवार

ब्रिटेन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 15 साल की लड़की ने स्कूल जाने से पहले एक बेबी बॉय को जन्म दिया.

स्कूल जाने से पहले दिया बच्चे को जन्म, शरीर से बच्चे का सिर बाहर आते देख दंग रह गया परिवार

Britain: हाल ही में एक बहुत ही अजीबो-गरीब किस्सा सामने आया है, जिसे सुनकर सभी काफी हैरान हैं. 19 साल की ब्रिटेन की एक लड़की ने खुलासा किया है कि उसने 15 साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया. यह खुलासा एक वीडियो के ज़रिये किया है, जो इंटरनेट पर काफी चर्चा में है. विडियो में लड़की ने बताया कि अपने घर के लिविंग रूम में एक हेल्थी बेटे को जन्म दिया और उसे इस बात का ज़रा भी अंदाज़ा नहीं था कि वह प्रेगनेंट है. ब्रिटेन की एलेक्सिस क्वीन अब 19 साल की हैं. एल्क्सिस ने एक टिकटॉक विडियो में लोगों को बताया कि वो इस बात से पूरी तरह बेखबर थीं कि वो प्रेगनेंट हैं क्योंकि उनके पीरियड्स नॉरमल थे और प्रेग्नेनेंसी टेस्ट भी नेगेटिव थे. इसके अलावा पूरी प्रेग्नेंसी के दौरान उनका पेट भी बाहर नहीं निकला.

यह भी पढ़ें: हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पोस्ट कर दी ऐसी तस्वीरें, लोग कर रहे ब्रेस्ट सर्जरी कराने का दावा, देखें Photos

उसने बताया, ''एक सुबह अचानक मुझे पेट में बहुत तेज दर्द हुआ और जब मैंने ये बात अपने पेरेंट्स को बताई तो उन्हें लगा मैं स्कूल ना जाने का बहाना बना रही हूं. मैं दरवाजे के पास खड़ी थी और जैसे ही मैंने एक कदम बढ़ाया, मुझे लेबर पेन शुरू हो गया. मेरी हालत खराब होने लगी. मेरी मां उस वक्त हैरान रह गई जब उन्होंने मेरे अंदर से एक बच्चे का सिर बाहर आते देखा.''

क्रिप्टिक प्रेगनेंसी का है मामला

आपने कई बार ऐसा सुना होगा कि अचानक किसी महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और उसे पता भी नहीं था कि वो प्रेग्नेंट है. इस तरह की कंडीशन को क्रिप्टिक (Cryptic Pregnancy) और स्टील्थ प्रेग्नेंसी कहते हैं. यह एक ऐसी कंडीशन है जिसमें महिला को प्रेगनेंसी के आखिरी हफ्तों या कभी-कभी डिलीवरी तक पता नहीं चलता कि वो प्रेगनेंट है. इसमें आम प्रेग्नेंसी की तरह कोई लक्षण नहीं दिखते हैं. ना पीरियड्स बंद होते हैं और न ही बेबी बंप आता है. कभी-कभी थकान या उल्टी होती भी है तो लोग उसे कॉमन पेट की परेशानी ही समझते हैं.

यह भी पढ़ें: डोनट्स के बीच क्यो किया जाता है छेद, वजह काफी दिलचस्प है

क्रिप्टिक प्रेगनेंसी की वजह

खासतौर पर ये उन महिलाओं में देखी जाती है जिनमें हार्मोनल असंतुलन होता है. इसके साथ ही अगर कोई महिला हाल ही में प्रेगनेंट हुई हो तो उसके हार्मोनल साइकल को वापस ठीक होने में वक्त लग सकता है. ऐसी स्थिति में अगर वो फिर से कंसीव करती है तो उसके क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी के चांस बढ़ जाते हैं.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news