Dubai Visa: यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात ने अपने वीज़ा के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं जिससे आपको भी काफी फायदा होने लगा है. अगर आपके मन में दुबई (Dubai) में रहने या नौकरी करने का सपना है तो वह पूरा हो सकता है. आइए जानते हैं कि अब यूएई (UAE) ने वीज़ा के किन नियमों ढील दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: नारियल पानी के ज़्यादा इस्तेमाल से भी हो सकते हैं नुकसान, जानें कब और कितना पीएं?


 


बता दें कि दुबई की ओर से 3 वीज़ा- गोल्डन वीज़ा (Golden Visa), ग्रीन वीज़ा (Green Visa) और टूरिस्ट वीज़ा (Tousrist Visa) दिए जाते हैं. गोल्डन वीज़ा उन लोगों के लिए है, जो दुबई में लंबे वक्त के लिए रहना या वहां बसना चाहते हैं. ये वीज़ा दस साल के लिए होता है. ग्रीन रेजिडेंसी वीज़ा उन लोगों के लिए है, जो कुछ साल नौकरी के लिए दुबई जाते हैं. ये वीज़ा 5 साल के लिए होता है. इसके अलावा एक टूरिस्ट वीज़ा होता है, जो 90 दिन के लिए होता है.


वीज़ा में मिली ढ़ील से इन्हें होगा फायदा


यूएई की ओर से वीज़ा में किए गए बदलाव से सीधा असर उन लोगों पर पड़ेगा जो लंबे वक्त के लिए दुबई में रहना या बसने का सपना देख रहा है. वीज़ा में मिली ढील से आप वहा जाकर आसानी से काम भी कर सकते हैं. 


यह भी देखें: Big Boss 16 में कितनी फीस ले रहे सलमान खान? जानें इस सीज़न की कुछ दिलचस्प बातें


किन नियमों में हुआ बदलाव?


1. गोल्डन वीज़ा में हुए बदलाव से निवेशक, बिज़नेसमैन को सीधा फायदा मिलेगा. इसमें वीज़ा होल्डर  परिवार के सदस्यों को भी स्पोंसर्ड कर सकते हैं. इसके साथ ही  गोल्डन वीज़ा होल्डर के परिवार के सदस्य भी वीज़ा वैध रहने तक होल्डर की मृत्यु के बाद यूएई में रह सकते हैं.  


2. नए नियम के तहत अब पांच साल के ग्रीन वीज़ा के लिए कंपनी की मदद मांगने की ज़रूरत नहीं होगी. अब उस शख्स को सीधे वीज़ा दिया जा सकेगा. ग्रीन वीज़ा होल्डर अपने परिवार के सदस्यों को भी स्पोंसर्ड कर सकते हैं. इसके साथ ही अगर ग्रीन वीज़ा होल्डर का परमिट पूरा हो जाएगा तो उसे रिन्यू करवाने के लिए 6 महीने का और समय दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें: हाइट की वजह से टीचर्स ने स्कूल आने से कर दिया था मना, जानें कौन हैं Big Boss 16 के कंटेस्टेंट अब्दू रोज़िक


3. टूरिस्ट वीज़ा वाले 60 दिनों तक यूएई में रह सकते हैं.


4. इन सबके के अलावा सबसे अहम बात जो लोग दुबई में जॉब करना चाहते हैं उनको नौकरी की तलाश तक के लिए 90 दिन का वीज़ा दिया जाएगा. इसमें जॉब एक्सप्लोरेशन वीज़ा प्रोफेशनल्स को बिना स्पोंसर के यूएई में रोज़गार तलाशने की परमिशन देगा. इसके लिए पहले नौकरी पाकर किसी कंपनी की आवश्यकता नहीं होगी और आप जॉब लगने से पहले ही वहां रहना शुरू कर सकते हैं.


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in