Pakistan News: कुछ दिनों पहले इस्लामाबाद के एफ-नाइन पार्क में लड़की से रेप की घटना सामने आई थी. जिसके बाद जांच के बारे में अपडेट देते हुए इस्लामाबाद पुलिस ने पार्क में आने वालों को एक ऐसी सलाह दी जिसे सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और पुलिस को निशाने पर ले लिया. क्योंकि पुलिस ने एक ऐसी बात कह दी जिससे यूजर्स को गुस्सा आ गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को इस्लामाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल से 'एफ नाइन पार्क इंसिडेंट' शीर्षक से किए गए ट्वीट में कहा गया कि पुलिस वैज्ञानिक आधार पर इस घटना की जांच कर रही है. पार्क में सुरक्षा के हालात को लेकर लिखा गया कि 'जिला प्रशासन के साथ मिलकर पुलिस पार्क की सुरक्षा व्यवस्था में सुधार कर रही है.' इसी ट्वीट में पार्क में आने वाले लोगों को सलाह दी गई थी कि 'शाम के वक्त पार्क में आने वालों से अनुरोध है कि वे रोशनी वाली जगहों तक ही सीमित रहें.'


बस फिर क्या था यूजर्स ने इस्लामाबाद पुलिस की सलाह पर अपनी-अपनी राये रखी. उन्होंने जवाब में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि देश की राजधानी इस्लामाबाद का ज्यादातर हिस्सों में अंधेरा ही होती है. क्या वहां ना जाने का मशवरा देने से पुलिस का काम खत्म हो जाता है. 


फहीम मोहसिन को यह नसीहत पसंद नहीं आई तो उन्होंने पूछा, "क्या उजाले और अंधेरे में हर जगह लोगों की जान-माल की जिम्मेदारी आपकी नहीं है?" फहीम मोहसिन लिखते हैं कि हम क्यों रोशनी वाले इलाकों तक महदूद रहें.



नसीम अकरम ने लिखा है कि सूरज छिपने के बाद, देश की राजधानी के ज्यादातर राजमार्गों पर अंधेरा छा जाता है, निश्चिंत रहें, हम महिलाएं इस हालत से बहुत डरती हैं और जितना हो सके शाम के बाद इस्लामाबाद में सफर करने से बचती हैं. यह ब्लू एरिया और कई अन्य प्रसिद्ध क्षेत्रों के बारे में सच है.


वहीं कुछ यूजर्स ने पुलिस की सलाह को पसंद किया और इस बात से सहमत हुए कि अंधेरी जगहों से दूर रहना सबसे अच्छा है. मरियम वसीम ने इस्लामाबाद के उपायुक्त को लिखा, "अंधेरे स्थानों को बाड़ से अलग करें और शाम के बाद उन्हें बंद कर दें, जहां तक रोशनी है, वहां तक खुला रहना चाहिए."


बता दें पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के एफ-नाइन पार्क में कुछ दिन पहले हुई घटना के मामले के मुताबिक अज्ञात लोगों ने 'अपने सहकर्मी के साथ पार्क में आ रही एक लड़की' को अंधेरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में किराए के पैसे देकर चुप करा दिया. साथ ही अंधेरे वाले इलाके और इधर-उधर जाने से बचने की सलाह दी गई.


ZEE SALAAM LIVE TV