दुबईः कहते हैं भगवान जब किसी को देता है तो छप्पड़ फाड़कर देता है. भारतीय ड्राइवर अजय ओगुला के साथ भी ऐसा ही हुआ है. अजय ओगुला की यूएई में किस्मत खुल गई और वह रातों-रात करोड़पति बन गया. अजय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साप्ताहिक लॉटरी अमीरात ड्रॉ में 15 मिलियन दिरहम यानी लगभग 33 करोड़ रुपए से ज्यादा का इनाम जीत लिया है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार साल पहले बेहतर जिंदगी की तलाश में गया था यूएई
अजय ओगुला ने इतनी रकम जीतकर एक इतिहास रच दिया है. दक्षिण भारत के एक गांव से ताल्लुक रखने वाला 31 वर्षीय भारतीय नागरिक अजयु ओगुला चार साल पहले बेहतर जिंदगी की तलाश में यूएई गया था. दुबाई पहुंचे के बाद अजय ओगुला एक ड्राइवर तौर पर लंबे अरसे वहां कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अजय ओगुला अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ा है. उसके परिवार में एक बूढ़ी मां और दो छोटे भाई-बहन भी हैं. परिवार एक किराए के पुराने मकान में रहता है. 

किसी विजेता के बारे में पढ़कर खरीदी थी लॉटरी 
अजय ओगुला ने कहा कि अपने बॉस के साथ बातचीत के दौरान मैंने उन्हें अमीरात ड्रॉ के साथ एक अच्छी रकम जीतने वाले किसी शख्स के बारे में पढ़ने का जिक्र किया, जिस पर मेरे बॉस ने कहा, ’’तुम इधर-उधर पैसे बर्बाद करते रहते हो, क्यों न तुम भी लॉटरी की टिकट ले लो.’’ अजय ने बताया कि बॉस की सलाह के बाद मैंने मोबाइल में एमिरेट्स ड्रॉ ऐप इंस्टॉल किया इसके बाद ड्रॉ के दो टिकट खरीदे, जिसने उसकी पूरी जिंदगी बदल दी. 

पहले तो नहीं हुआ यकीन 
अजय ओगुला ने आगे कहा, ’’जब मुझे बधाई का ई-मेल मिला तो मैं अपने दोस्त के साथ घर से बाहर था. मुझे लगा कि मैंने कुछ छोटी रकम जीती होगी, लेकिन जैसे-जैसे मैंने पढ़ना शुरू किया तो मेरी जीती रकम में जीरो जुड़ते गए और जब मैंने आखिरी आंकड़ा देखा तो मेरे होश उड़ गए! मैंने फौरन ये जानकारी अपने परिजनों को नहीं दी, क्योंकि उनका मुझपर यकीन करना मुश्किल था.’’

पैसों से खेलेगा कंस्ट्रक्शन कंपनी 
अजय ओगुला ने कहा, ’’मैं एमिरेट्स ड्रॉ ऑफिस जाकर चेक हासिल करने के बाद ही इस खबर की तस्दीक की और अपनी तरफ से मुतमईन हुआ.’’ अजय ने कहा है कि उसने अपने परिवार को दुबई की झलक दिखाने के लिए उन्हें बुलाने का प्लान किया है. वह अपने गांव में अपने परिवार के लिए एक घर बनाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए एक कंस्ट्रक्शन कंपनी शुरू करने की योजना बना रहा है. 


Zee Salaam