पाकिस्तान ने उड़ाया तुर्की का मजाक, मदद के नाम पर भेज दी ये चीज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1576280

पाकिस्तान ने उड़ाया तुर्की का मजाक, मदद के नाम पर भेज दी ये चीज

Pakistan Helped Turkey: तुर्की की मदद के लिए दुनियाभर के देश आगे आ रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान की तरफ की गई मदद पर लोग हैरान हो रहे हैं.

पाकिस्तान ने उड़ाया तुर्की का मजाक, मदद के नाम पर भेज दी ये चीज

Pakistan Helped Turkey: तुर्की में जब से भूकंप आया है, तब से यहां बुरे हालात हैं. यहां भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा 41 हजार के पार पहुंच गया है. कई इमारतें तबाह हो गई हैं. ऐसे में दुनियाभर के कई देशों ने अपनी तरफ से तुर्की में मदद भेजी है. इसी कड़ी में आर्थिक मंदी के बुरे दौर से गुजर रहे पाकिस्तान ने भी अपनी तरफ से तुर्की को मदद भेजी है. लेकिन पाकिस्तान ने तुर्की की मदद के लिए जो सामान भेजा है उसे देख कर लोग हैरान हैं. 

भेज दिया पुराना सामान

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने तुर्की को जो सामान भेजा है वह वही सामान है जो तुर्की ने पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजा था. पाकिस्तान के सीनियर पत्रकार शाहिद मसूद ने दावा किया है कि "इस्लामाबाद ने तुर्की को जो सहायता का सामान भेजा है, वो वास्तव में वही सामान था जो अंकारा ने पाकिस्तान को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भेजा था"

यह भी पढ़ें: तालिबान की राह पर पाकिस्तान; यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं के साझा प्रोग्रामों पर लगाई रोक

पत्रकार ने किया खुलासा

पाकिस्तान ने तुर्की का ही सामान वापस भेजा है इसका खुलासा तब हुआ जब तुर्की में उस सामान को खोला गया. पत्रकार ने कहा कि पाकिस्तान की इस हरकत से पाकिस्तान के दूतावास के अफसरों के सामने काफी शर्मिंदगी वाली हालत पैदा हो गई. पाकिस्तान जब तुर्की के लिए सामान भेज रहा था तो यह कहा गया था कि इस सामान की निगरानी खुद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कर रहे हैं. पत्रकार के नए खुलासे के बाद पाकिस्तान की काफी किरकिरी हो गई है. 

तुर्की में आाया भूकंप

ख्याल रहे कि कुछ महीने पहले ही पाकिस्तान में भयानक बाढ़ आई थी. तब कई देशों ने पाकिस्तान की मदद की थी. मदद करने वालों में तुर्की भी शामिल था. इसके बाद तुर्की में 6 फरवरी को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था. इसकी वजह से तुर्की और सीरिया में 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. तुर्की में हजारों की तादाद में इमारतें ढह गई हैं. मकानों के मलबे से अभी भी लाशें निकल रही हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news