फिलिस्तीन पर इस्राइल के हमले जारी; ग़ाज़ा पर हवाई हमले में 21 फिलिस्तीनियों की मौत
Advertisement

फिलिस्तीन पर इस्राइल के हमले जारी; ग़ाज़ा पर हवाई हमले में 21 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Palestine Conflict: फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने पुष्टि की कि गाजा पट्टी पर इजरायली मिसाइलों मे छर्रे लगने से 12 नागरिकों सहित 21 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई जबकि 64 अन्य घायल हो गए.

 

फिलिस्तीन पर इस्राइल के हमले जारी; ग़ाज़ा पर हवाई हमले में 21 फिलिस्तीनियों की मौत

Israeli Airstrikes On Gaza: फिलिस्तीन में इस्राइल की ओर से हमले करने का सिलसिला लगातार जारी है. अभी तक इस हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं, अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक इस्राइल द्वारा किए गए हवाई हमले में 21 फिलिस्तीनियों मारे जा चुके हैं. गाजा पट्टी पर जारी इस्राइली हवाई हमलों में कम से कम 21 फिलीस्तीनी मारे गए और 64 जख्मी हो गए हैं. गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी शेयर की है. न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने संवाददाताओं को भेजे एक प्रेस बयान में कहा कि इस्राइली मिसाइलों के र्छे लगने से 12 शहरियों समेत 21 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई जबकि 64 लोग घायल हो गए हैं.

इस्राइल की ओर से हमलों करने का सिलसिला जारी
फिलिस्तीनी ग्रुपों के सैन्य अभियानों के गाजा स्थित संयुक्त कक्ष ने 10 मई को साउथ और सेंट्रल इस्राइल में रॉकेटों की बौछार करने का दावा किया. इस्राइली फौज के एक प्रवक्ता ने अपने बयानों में कहा कि इस्राइली फौज ने मिसाइलों द्वारा पीजेआई के सैन्य बुनियादी ढांचे से संबंधित दर्जनों फौजी चौकियों, साइटों और गुर्गों को निशाना बनाया. इस्राइली रेडियो ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि साउथ और सेंट्रल इजराइल में गाजा पट्टी से 300 से ज्यादा रॉकेट और प्रोजेक्टाइल दागे गए थे. इनमें से इस्राइली फौज के आयरन डोम ने ज्यादातर रॉकेटों को रोक दिया.

हमलों से निपटने के तरीकों पर चर्चा
इस बीच, गाजा-सत्तारूढ़ हमास के पोलित ब्यूरो चीफ इस्माइल हनीयेह को बुधवार को संयुक्त राष्ट्र, मिस्र और कतर से फोन कॉल प्राप्त हुए, जो बढ़ती कशीदगी को खत्म करने के लिए फिलिस्तीनी एन्क्लेव और इस्राइल के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं. फोन कॉल के दौरान, हनीयेह ने मध्यस्थों के साथ गाजा के खिलाफ इस्राइल के हमलों से निपटने के तरीकों पर चर्चा की. बता दें कि पूरी दुनिया के बड़े नेताओं समय समय पर इस्राइल और फिलिस्तीन के दरमियान चल रहे संघर्ष को लेकर तश्वीश जाहिर करते रहते हैं. 

Watch Live TV

Trending news