Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam870081
photoDetails0hindi

पेंटिंग बनाकर लाखों की कमाई करता है ये पिग, प्रिंस हैरी की एक तस्वीर के मिले इतने लाख

आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा कि फलां आर्टिस्ट के द्वारा बनाई गई पेंटिंग लाखों में बिकी है. कुछ ऐसा ही जबरदस्त पेंटर है "पिग्कासो". जिसके द्वारा बनी पेंटिग्स लाखों में बिकती हैं.

1/7

हाल ही में पिग्कासो ने ब्रिटेन की प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पेंटिंग बनाई थी, जो करीब 2.36 लाख रुपये में बिकी थी. 

2/7

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये पिग्कासो है कौन. आपका सोचना भी वाजिब है लेकिन जब आपको इसके बारे में बताएंगे तो आप हैरान रह जाएंगे. 

3/7

क्योंकि पिग्कासो कोई व्यक्ति नहीं बल्कि एक जानवर है. वो भी सुअर. जिसकी उम्र 4 साल है और अब तक कई पेंटिंग्स बना चुका है. पिग्कासो की मालकिन का नाम जोने लेफसन है. 

4/7

जोने लेफसन और पिग्कासो साउथ अफ्रीका में रहते हैं. एक खबर के मुताबिक जोने लेफसन पिग्कासो को एक बूचड़खाने से लेकर आई थी. पिग्कासो ने अब तक सैकड़ों पेंटिंग बना चुका है. हाल ही में पिग्कासो ने ब्रिटेन की प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पेंटिंग बनाई थी, जो करीब 2.36 लाख रुपये में बिकी थी.

5/7

लेफसन, पिग्कासो के द्वारा बनाई गई पेंटिंग से मिलने वाले पैसों का इस्तेमाल फॉर्म में रहने वाले जानवरों की देखभाल में खर्च करती हैं. 

        View this post on Instagram                      

A post shared by Pigcasso (@pigcassohoghero)

6/7

पिग्कासो का इंस्टाग्राम पर भी अकाउंट है. जिस पर उसके 31 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

7/7

पिग्कासो के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ पेंटिंग्स की तस्वीरें हैं. जो पिग्कासो ने बनाई हैं. साथ ही कुछ वीडियोज भी हैं, जिनमें पिग्कासो पेंटिंग्स बनाता दिख रहा है.