Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1536904
photoDetails0hindi

Dubai Tourism: दूसरी बार दुबई बना टूरिज्म के लिए दुनिया का बेहतरीन शहर, देखिए Top 10 Cities

Dubai Tourism: दुबई को लगातार दूसरे साल टूरिज्म के लिए दुनिया का सबसे अच्छा शहर ऐलान कर दिया गया है. खबरों के अनुसार, टूरिज्म के लिए दुनिया के दस सबसे बेहतरीन शहरों की लिस्ट तैयार की गई. जिसमें दुबई ने लगातार दूसरी बार लिस्ट में टॉप रहने का ऐज़ाज़ हासिल कर लिया है.

1/6

इस लिस्ट में इंडोनेशिया का बाली द्वीप दूसरे लंदन तीसरे, रोम चौथे और पेरिस पांचवें नंबर पर है. ग्रीस छठे, कैनकन सातवें, मोरक्को आठवें, डोमिनिकन गणराज्य नौवें और इस्तांबुल टॉप 10 शहरों में आखिरी नंबर पर है.

Dubai Tourism

2/6
Dubai Tourism

ये वो जगहें जहां पर आप तकनीक, रूढ़िवादिता, प्राकृतिक सुंदरता, बर्फ, समुद्र, पहाड़, वन्य जीवन से लेकर हर तरह के नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं.

Dubai Tourism

3/6
Dubai Tourism

टूरिज्म के लिए जानी-मानी संस्था ट्रिप एडवाइजर ने दुनिया भर के लाखों लोगों के ज़रिए पेश किए गए विश्लेषण के आधार पर इन शहरों को 2023 के लिए बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस ऐलान किया गया है. 

Dubai Tourism

4/6
Dubai Tourism

लिस्ट में आवास, रेस्तरां और गतिविधियों के लिए टूरिस्ट्स के ज़रिए दी गई रेटिंग को भी ध्यान में रखा गया है, जिसमें तुर्की का मशहूर शहर इस्तांबुल 10वें स्थान पर है.

Dubai Tourism

5/6
Dubai Tourism

याद रहे कि पिछले साल अगस्त में ट्रैवल कंपनी ट्रिप एडवाइजर ने संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में घूमने की सबसे अच्छी जगहों की लिस्ट जारी की थी.

Dubai Tourism

6/6
Dubai Tourism

लिस्ट में शेख जायद ग्रैंड मस्जिद, फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी, यस वाटर वर्ल्ड, वार्नर ब्रदर्स वर्ल्ड अबू धाबी, अबू धाबी और कसर अल-वतन को पर्यटकों के लिए बेहतरीन जगह ऐलान किया गया है.