Pakistan: लाहौर में बुरे हालात, सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक; पुलिस लाचार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1601283

Pakistan: लाहौर में बुरे हालात, सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक; पुलिस लाचार

Pakistan: पाकिस्तान के हालात दिन प्रतिदिन संजीदा होते जा रहे हैं, एक तरफ मुल्क आर्थिक हालातों से जूझ रहा है. वहीं इमरान खान के हामी सड़कों पर उतर आए हैं. लाहौर में धारा-144 लगा दी गई है. पुलिस लोगों को गिरफ्तारियां कर रही है.

Pakistan: लाहौर में बुरे हालात, सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक; पुलिस लाचार

Pakistan: सत्ता के हटने के बाद से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानंत्री की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं. पहले गिरफ्तारी वारंट का जारी होना और अब उनके लाहौर में रैली करने पर रोक लगा दी गई. इसको लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान ने गुस्से का इजहार किया है. इमरान खान ने बुधवार को विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. इमरान खान ने कहा कि मुल्क के हालात खराब हो गए हैं और उन्हें हत्या का खतरा सता रहा है. इमरान खान की इस रैली पर रोक को लेकर उनकी हामी भी काफी गुस्सा हुए. जिसके बाद पुलिस को वॉटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.

लाहौर में लगी धारा 144

आपको जानकारी के लिए बता दें पंजाब के गृह विभाग ने आदेश जारी कर शहर में सभी रैलियों और विरोध प्रदर्शनों पर सात दिनों के लिए रोक लगा दी है. शहर में धारा 144 लगाई गई है. सरकार ने का कहना है कि उन्होंने ये फैसला आतंकवाद से जुड़े खतरे को लेकर लिया है. मगर, इमरान खान के समर्थकों का कहना है सरकार ने ये सब पीटीआई की रैली से डरकर किया है.

लाहौर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन करने के मामले में इमरान खान के कई समर्थकों को गिरफ्तार करर लिया है. पाकिस्तान के अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान ने कार्यकर्ताओं को लाहौर में मौजूद अपने घर के बाहर जुटा रखा है. कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें पुलिस पीटीआई कार्यकर्ताओं की पिटाई करती और उन्हें गिरफ्तार करती दिखाई दे रही है. पुलिस के इस रुख का पाक में कड़ा विरोध भी हो रहा है, लोग सोशल मीडिया पाकिस्तान सरकार को खरी खोटी सुना रहे हैं.

Trending news