China News: चीन में बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन में 12 लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357264

China News: चीन में बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन में 12 लोगों की मौत, कई घायल

China News: हुनान में आज यानी 28 जुलाई को भारी बारिश हुई है. जिसकी वजह से भूस्खलन होने से एक मकान ढह गया. जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 6 दूसरे लोग जख्मी हो गए हैं.

China News: चीन में बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन में 12 लोगों की मौत, कई घायल

China News: चीन के हुनान में आज यानी 28 जुलाई को भारी बारिश हुई है. जिसकी वजह से भूस्खलन होने से एक मकान ढह गया. जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 6 दूसरे लोग जख्मी हो गए हैं. प्रांतीय इमेरजेंसी केंद्र ने बताया है कि भूस्खलन हेंगयांग शहर के यूलिन गांव में सुबह करीब 8 बजे हुआ है. उसने बताया है कि भूस्खलन होने से मकान का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें 18 लोग दब गए.

12 लोगों की मौत
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बचावकर्मियों ने 12 लोगों के शव बरामद किए हैं, जबकि 6 लोग जख्मी हैं. भूस्खलन पहाड़ पर अचानक आयी बाढ़ की वजह से हुआ. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ में प्रकाशित खबर में बताया गया कि घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान के लिए 240 से ज्यादा कर्मी भेजे गए हैं. चीन में पिछले सप्ताह एक उष्णकटिबंधीय तूफान से कई हिस्सों में बारिश हुई थी.

इससे पहले 8 लोगों की मौत
वाजेह हो कि हाल ही में आए चक्रवात गेमी ने ताइवान में भारी तबाही मचाई। इस तूफ़ान ने ताइवान में आठ लोगों की जान ले ली और सैकड़ों घायल हो गए। गेमी की वजह से स्कूटर सवार 64 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जिस पर कोह्सिउंग इलाके में एक पेड़ गिर गया। हुआलिएन शहर में 44 साल के व्यक्ति के घर की छत गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

कई लोग थे लापता
कोह्सिउंग इलाके में ही भूस्खलन में 78 साल व्यक्ति की मौत हो गई. इसी तरह अलग-अलग इलाकों में चक्रवात की वजह से हुई घटनाओं में कुल आठ लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ वाले खेतों से दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. कुओ नाम का एक व्यक्ति लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है.

Trending news