Salman Rushdie:सलमान रुश्दी का छलका दर्द; न्यूयॉर्क में हुए हमले पर कहा, "आज भी आते हैं डरावने सपने"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1778306

Salman Rushdie:सलमान रुश्दी का छलका दर्द; न्यूयॉर्क में हुए हमले पर कहा, "आज भी आते हैं डरावने सपने"

Salman Rushdie News: लेखक सलमान रुश्दी पर बीते साल अगस्त में न्यूयॉर्क में एक प्रोग्राम के दौरान चाकू से हमला हुआ था. उस वक्त को याद करके आज भी रुश्दी डर जाते हैं. उन्होंने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें डरावने सपने आते हैं. 

Salman Rushdie:सलमान रुश्दी का छलका दर्द; न्यूयॉर्क में हुए हमले पर कहा, "आज भी आते हैं डरावने सपने"

Salman Rushdie On Knife Attack: मशहूर लेखक सलमान रुश्दी अपने ऊपर किये गए कातिलाना हमले से अभी उभर नहीं पाए हैं. आज भी उस हमले के बारे में सोचकर वो डर जाते हैं.  सलमान रुश्दी ने पहली बार इस बात का खुलासा किया कि बीते साल अगस्त में न्यूयॉर्क में उन पर हुए चाकू से हुए कातिलाना हमले के बाद उन्हें आज भी डरावने सपने आते हैं. इस हमले में लेखक की एक आंख की रोशनी चली गई थी और वह उस वारदात के बाद के मानसिक प्रभाव से निपटने के लिये लगातार डॉक्टरों की मदद ले रहे हैं.

आज भी आते हैं डरावने सपने:सलमान रुश्दी
76 साल के बुकर पुरस्कार विजेता सलमान रुश्दी लगभग एक साल पहले स्टेज पर थे, जब हादी मतार ने उन पर 10 बार चाकू से हमला किया था. हादी मर्डर के प्रयास में जेल में बंद है. बीबीसी से बात करते हुए रुश्दी ने कहा कि वह इस बारे में सख्त मुश्किल में थे कि क्या उन्हें अपने कथित हमलावर का सामना करना चाहिए, जिसने अदालत में खुद को बेकसूर बताया है. ब्रिटिश-अमेरिकी लेखक ने बताया कि मेरे बहुत अच्छे डॉक्टर्स हैं जिन्हें बहुत सारा काम करना है. मुझे अभी भी डरावने ख्वाब आते हैं. जब  रुश्दी से पूछा गया कि क्या वह इस साल शुरू होने वाले हादी मतार के खिलाफ मामले की सुनवाई में शामिल होंगे, उन्होंने कहा, अगर वह अपनी दलील में दोष को स्वीकार कर लेता है तो वास्तव में कोई मुकदमा नहीं चलेगा, सिर्फ सजा होगी, और यह भी हो सकता है कि तब मेरी मौजूदगी की जरूरत ही न पड़े.

बीते साल अगस्त में हुआ था हमला
उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में परेशानी में हूं. मेरा एक मन वास्तव में अदालत जाकर खड़ा होने को करता है और उसे देखना चाहता है, जबकि एक दिल कहता है कि इन सब उलझनों में पड़ने से अब किया फायदा. लेखक ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, उसके बारे में मेरी राय बहुत अच्छी नहीं है. और मुझे लगता है कि अब मेरे लिए जो महत्वपूर्ण है वह यह है कि आप जीवन को जारी रखने में सक्षम हैं. मैं इसके साथ ही लगातार आगे बढ़ रहा हूं. बता दें कि हमले में चोट लगने के कारण उनके लीवर को भारी नुकसान पहुंचने के साथ-साथ उनकी एक आंख की रोशनी चली गई थी. सलमान रुश्दी पर बीते साल अगस्त में न्यूयॉर्क में एक प्रोग्राम के दौरान चाकू से कई वार किए गए थे. रुश्दी पर हमला करने वाले व्यक्ति की पहचान हादी मतार के तौर पर की गई थी.

Watch Live TV

Trending news