Dussehra 2023: दशहरा पर घर के इस कोने में रख दें ये एक चमत्कारी फूल, देखते ही देखते बन जाएंगे धनवान बनने के योग
Advertisement
trendingNow11927170

Dussehra 2023: दशहरा पर घर के इस कोने में रख दें ये एक चमत्कारी फूल, देखते ही देखते बन जाएंगे धनवान बनने के योग

Dussehra Totke: दशहरा कल मनाया जाएगा. इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत को तैर पर मनाते हैं. इस दिन शस्त्र पूजा के साथ अपराजिता की पूजा का भी विधान है. इसके साथ ही इस दिन किए कुछ उपाय से धन लाभ होता है इसके साथ ही तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

 

dussehra 2023 aprajita flower

Aprajita Phool Ke totke: आज नवरात्रि का आखिरी दिन है इसके बाद कल विजयदशमी मनाई जाएगी. हर साल  आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा या विजयादशमी मनाते हैं. इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर मनाया जाता है. हिंदू धर्म में इस त्योहार का बहुत महत्व माना जाता है, क्योंकि इसी दिन भगवान राम ने लंकापति रावण का वध किया था. इसलिए आज भी हर साल बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर शहर-शहर रावण दहन कर लोग इस दिन को मनाते हैं. इस दिन अस्त्र-शस्त्र की पूजा का भी विधान है. इसके साथ ही इस दिन अपराजिता की पूजा भी की जाती है. कहते हैं कि इस दिन अपराजिता की पूजा से सालभर हर काम से जीत हासिल होती है. इसके साथ ही इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय आपको मालामाल कर सकते हैं.

दशहरा पर ऐसे इस्तेमाल करें अपराजिता के फूल

पूजा में करें इस्तेमाल

शास्त्रों के अनुसार दशहरा की पूजा के दौरान अपराजिता के फूल का इस्तेमाल जरूर करें. इसे सभी देवी-देवताओं को चढ़ाएं खासकर के मां लक्ष्मी को इससे धन लाभ के रास्ते खुलते हैं. 

तिजोरी में रखें

शास्त्रों के अनुसार अपराजिता के 5 फूल लेकर इसके लक्ष्मी मां को चढ़ाएं और फिर इसे घर की तिजोरी में रख दें, इससे तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी.

धोएं चेहरा

शास्त्रों के अनुसार दशहरा के दिन पानी में 5 अपराजिता के फूल डालें और इससे अपना चेहरा धोएं. इस उपाय से आपका भाग्य चमक जाएगा.

इस दिशा में रखें

दशहरा के दिन अपराजिता के 7 फूल को किसी बर्तन में रखकर घर की ईशान कोण में रख दें. इससे आपके घर बरकत होने लगेगी.

माला चढ़ाएं

दशहरा के दिन 11 अपराजिता के फूलों की माला बनाकर इसे मंदिर में चढ़ाएं. ऐसा करने से गुरु मजबूत होता है और धन की समस्या दूर होने लगती है. 

मनोकामना पूर्ति के लिए

दशहरा के दिन कोई मनोकामनी पूरी करना चाहते हैं तो हाथों में अपराजिता का फूल लेकर अपनी मनोकामना कहें और मां दुर्गा के सामने रख दें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

Money Tips: अगर आपने भी तिजोरी में रखी हुई हैं ये चीजें तो तुरंत निकाल करें बाहर, कंगाल होने में नहीं लगेगी जरा भी देर
 

Diwali 2023: दिवाली की रात क्यों जलाते हैं घी और तेल का दीपक? क्या है इसे जलाने का महत्व
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news