Gemology: राशि के अनुसार करें रत्न धारण, चमकेगा भाग्य; करियर को मिलेगी रॉकेट की रफ्तार
Advertisement
trendingNow11689160

Gemology: राशि के अनुसार करें रत्न धारण, चमकेगा भाग्य; करियर को मिलेगी रॉकेट की रफ्तार

Gemstone: रत्न ज्योतिष से काफी हद तक लाभ मिल सकते हैं. इसका विशेष महत्व उन लोगों के लिए है, जो परेशानी का सामना कर रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि रत्नों का उपयोग करने से मानसिक प्रतिस्पर्धा और समस्याओं को सुलझाने की ऊर्जा मिलती है.

रत्न शास्त्र

Lucky Gemstone: रत्न ज्योतिष एक प्राचीन विज्ञान है. इसका मूल उद्देश्य मनुष्य की समस्याओं का समाधान प्रदान करना होता है. कुछ लोग किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए रत्न ज्योतिष का सहारा लेते हैं. वे कहते हैं कि रत्न ज्योतिष के माध्यम से ग्रहों की स्थिति का अध्ययन किया जाता है और उनकी दशाओं के अनुसार मनुष्य को रत्न धारण करने से उसकी समस्याओं को दूर किया जा सकता है. रत्न ज्योतिष में दुनियाभर के रत्नों का उपयोग किया जाता है. यहां कुछ ऐसे रत्न बता रहे हैं, जिन्हें राशि के अनुसार पहन सकते हैं. 

मेष राशि: जो लोग मेष राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें नीलम पहनने की सलाह दी जाती है. यह उनके लक्ष्यों और सफलता में मदद करता है.

वृषभ राशि: जो लोग वृषभ राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें हीरा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें प्रेम विषयों में सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है.

मिथुन राशि: जो लोग मिथुन राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मूंगा पहनने की सलाह दी जाती है.

कर्क राशि: जो लोग कर्क राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मोती पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें मदद करता है कि वे अपने भावनाओं को स्पष्ट कर सकें और अपनी वास्तविक स्वभाव को समझ सकें.

सिंह राशि: जो लोग सिंह राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें माणिक पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सत्य और न्याय के प्रति संवेदनशील बनाता है और उन्हें उच्च और सम्मानित स्थान पर बिठाता है.

कन्या राशि: जो लोग कन्या राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता और सिद्धि के प्रति सकारात्मक बनाता है और उन्हें अधिक पैसे कमाने में मदद करता है.

तुला राशि: जो लोग तुला राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें हीरा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सही निर्णय लेने में मदद करता है और उन्हें संतुलित रखता है.

वृश्चिक राशि: जो लोग वृश्चिक राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मूंगा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें बुरी भावनाओं से मुक्त करने में मदद करता है और उन्हें संतुलित बनाता है.

धनु राशि: जो लोग धनु राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता और समृद्धि के प्रति सकारात्मक बनाता है.

मकर राशि: जो लोग मकर राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें नीलम पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता के साथ-साथ आवासीय स्थान और लोगों के साथ अच्छा रिश्ता बनाने में मदद करता है.

कुंभ राशि: जो लोग कुंभ राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें समाज में अधिक लोकप्रिय बनाता है और सफलता के द्वार खोलता है.

मीन राशि: जो लोग मीन राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उनकी मानसिक शक्ति और ध्यान वैश्विक स्तर पर में बढ़ाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news