Guru Planet: ये 2 राशियां मानी जाती हैं गुरु की प्रिय, जीवनभर दिलाते हैं पद, पैसा और प्रतिष्ठा
Advertisement
trendingNow11706781

Guru Planet: ये 2 राशियां मानी जाती हैं गुरु की प्रिय, जीवनभर दिलाते हैं पद, पैसा और प्रतिष्ठा

Devguru Brihaspati: बृहस्पति को सभी ग्रहों के गुरु की संज्ञा दी गई है. उनको ज्ञान, कर्म, नीति, सम्मान का कारक ग्रह माना जाता है. जिन लोगों की कुंडली में गुरु उच्च के होते हैं, उनको जीवन भर किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

देवगुरु बृहस्पति

Jupiter Favorite Zodiac Sign: देवगुरु बृहस्पति ज्ञान, बुद्धि, यश, कीर्ति, मान-सम्मान के कारक ग्रह माने जाते हैं. वैसे तो इनकी गति धीमी होती है, लेकिन इनका प्रभाव काफी तेज होता है. बिना इनकी कृपा से कोई भी इंसान तरक्की नहीं कर सकता है. इनकी चाल से ही गजकेसरी योग, हंस योग आदि शुभ योग बनते हैं. ऐसी मान्यता है कि जिन जातकों की कुंडली में गुरु की स्थिति शुभ होती है, वह लोग ईमानदार और शांतिप्रिय होते हैं. बृहस्पति को धनु और मीन राशि का स्वामी ग्रह माना जाता है.  ऐसे में जाहिर है कि इन दो राशियों पर गुरु की सबसे अधिक कृपा बरसती है. ये दोनों राशियां गुरु की प्रिय मानी जाती हैं.

धनु राशि

गुरु धनु राशि के स्वामी ग्रह हैं. इन राशि पर गुरु की हमेशा कृपा बने रहती है. ये लोग गुरु की कृपा से हमेशा करियर में खूब तरक्की करते हैं और उच्च मुकाम हासिल करते हैं. इसके साथ ही इस राशि के कारोबारी भी व्यवसाय में जबरदस्त सफलता हासिल करते हैं.

मीन राशि

मीन राशि गुरु की फेवरेट राशियों में शुमार है. इन पर गुरु की हमेशा कृपा बने रहती है. ये लोग जिस भी कार्य में हाथ डालते हैं, उसको पूरा करने में सफल होते हैं. इस राशि के जातक खासकर बिजनेस में खूब लाभ अर्जित करते हैं.

गुरु को ऐसे करें मजबूत

जिन लोगों की कुंडली में गुरु नीच के या कमजोर स्थिति में होते हैं. ऐसे लोगों को भी घबराने की जरूरत नहीं है. ये लोग भी उनकी कृपा पा सकते हैं. कमजोर गुरु वाले लोगों को बृहस्पति के दिन व्रत करना चाहिए. इस ​दिन पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. गुरु को मजबूत करने के लिए 'ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:' मंत्र का जाप भी कर सकते हैं. इसके अलावा बेसन से बने लड्डू का सेवन करना चाहिए और शहद, पीले अन्न, पीले वस्त्र, फूल, हल्दी, पुस्तक, पुखराज, सोना का दान भी कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shubh Yoga: 2 दिन बाद बनेगा दुर्लभ गुरु पुष्य योग, इन चीजों की खरीदारी से धन-संपत्ति और भाग्य में होगी वृद्धि
अगल जन्म क्या होगा? मौत के बाद नहीं, पहले ही हो जाता है निर्धारित

 

Trending news