Gemstone Benefits: इन 3 रत्नों के धारण करते ही खुल जाती है किस्मत, सूर्य और मंगल की बरसती है कृपा
Advertisement
trendingNow11716004

Gemstone Benefits: इन 3 रत्नों के धारण करते ही खुल जाती है किस्मत, सूर्य और मंगल की बरसती है कृपा

Gemstone: ज्योतिष शास्त्र के ही अंग रत्न शास्त्र में विभिन्न पत्थरों यानी कि रत्नों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. किसी जातक की कुंडली में अगर कोई ग्रह अपनी पूरी शक्ति से फल नहीं दे रहा है या कमजोर स्थिति में हो तो संबंधित रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है.

GEMSTONE

Lucky Stone: सिंह लग्न अगर आपकी है तो यह जानना बहुत जरूरी है कि आपके लिए कौन से रत्न हैं, जो बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं. कुंडली में योगकारक ग्रह यानी सब कुछ देने वाले ग्रह अगर कमजोर हों तो इनकी पावर बढ़ाने के लिए यह रत्न बहुत कारगर होते हैं. चलिए जानते हैं कि सिंह लग्न वालों के लिए कौन-कौन से रत्न उनके लिए पॉजिटिव होंगे.

माणिक्य

यदि सिंह लग्न वाले व्यक्ति को अपनी बात कहने में संकोच लगता हो. आत्मबल कम होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा हो तो कौन सा रत्न धारण करना चाहिए, जिससे सब ठीक हो जाए. सिंह वालों के लिए माणिक्य रत्न बहुत ही उपयोगी होता है. माणिक्य धारण करने से सिंह लग्न या राशि वालों को कॉफिडेंस और इम्यूनिटी में वृद्दि हो जाती है. अगर सेहत भी आय दिन खराब रहती है तो इसके लिए माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए. माणिक्य धारण करते ही कुंडली में सूर्य एक्टिवेट हो जाते हैं. सूर्य सिंह लग्न वाले के लिए उनके स्वामी होते हैं, इसलिए सूर्य का अच्छा होना सदैव बढ़िया रहता है. माणिक्य रत्न धारण करने से सिंह वालों में आत्मबल में वृद्धि होती है. माणिक्य अनामिका यानी रिंग फिंगर में सोने या तांबे की अंगूठी में रविवार को धारण करना चाहिए.  

मूंगा

सिंह लग्न और सिंह राशि वालों की किस्मत कमजोर चल रही हो तो उन्हें भाग्य वृद्धि के लिए मूंगा रत्न धारण करना चाहिए. सिंह वालों के लिए भाग्य के घर का स्वामी मंगल होता है और मूंगे का संबंध मंगल से ही होता है. मूंगा धारण करने से मंगल की पावर बढ़ जाती है. मूंगा रत्न को मंगलवार को सोने या तांबे की धातु में धारण किया जाता है. मूंगे को मंगलवार के दिन पहना जाता है.  

पुखराज

सिंह लग्न व सिंह राशि वालों के लिए मानसिक रूप से मजबूत रखने के लिए पुखराज धारण करना चाहिए. सिंह वाले विद्यार्थियों पढ़ाई में कमजोर हो तो उन्हें पुखराज धारण कराया जा सकता है. पुखराज धारण करने से विवेक में वृद्धि होती है. धैर्य में भी वृद्धि होती है. पुखराज धारण करने से निर्णय लेने की क्षमता भी बढ़ती है.

June Horoscope: जून में जूनियर्स-सीनियर्स का मिलेगा सहयोग, ऑफिस में इन लोगों का मनोबल रहेगा ऊंचा
Nirjala Ekadashi: निर्जला एकादशी के दिन व्रत से सालभर की एकादशियों का मिलता है पुण्य, जानें पौराणिक कथा

 

Trending news