Mangal Gochar 2023: मंगल गोचर कर चमकाएंगे इन लोगों का भाग्य, प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में होगी वृद्धि
Advertisement
trendingNow11740731

Mangal Gochar 2023: मंगल गोचर कर चमकाएंगे इन लोगों का भाग्य, प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में होगी वृद्धि

Mangal ka Rashi Parivartan: मंगल अभी तक अपनी मां यानी कर्क राशि में आराम की स्थिति में हैं, किंतु वहां से निकल कर सिंह राशि, जिसके स्वामी सूर्य हैं, के यहां प्रवेश करते ही फुल फॉर्म में आ जाएंगे. 

 

Mars Transit

Mars Transit Leo 2023: ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में जाने का क्रम लगातार जारी रहता है, किंतु अंतरिक्ष में ग्रहों के इस मूवमेंट का विभिन्न राशियों और लग्न के लोगों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. मंगल ग्रहों का सेनापति माना जाता है, जो अपनी नीच राशि कर्क को छोड़कर अपने मित्र सिंह के घर में 1 जुलाई 2023 को प्रवेश करेंगे और यहां पर 18 अगस्त 2023 तक रहेंगे. 

मंगल अभी तक अपनी मां यानी कर्क राशि में आराम की स्थिति में हैं, किंतु वहां से निकल कर सिंह राशि, जिसके स्वामी सूर्य हैं, के यहां प्रवेश करते ही फुल फॉर्म में आ जाएंगे. सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है और राजा के घर में पहुंचते ही सेनापति मंगल को सभी नियम-कायदों का पालन करना होगा. जैसा किसी राजा के दरबार में रहता है. यहां पर मंगल 48 दिनों तक मुस्तैद होकर रहेंगे. 

यूं तो मंगल का सिंह राशि में प्रवेश का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, किंतु सिंह राशि और लग्न के लोगों पर इसका कुछ विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा तो आइए जानते हैं कि सिंह राशि के लिए मंगल का प्रवास किस तरह से लाभदायक रहेगा और उन्हें किस तरह की सावधानियां बरतनी होंगी. 

सिंह राशि और लग्न वालों के लिए अब चमकने का समय आ गया है, यानी पर्सनालिटी डेवलपमेंट करते हुए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करना चाहिए. मंगल ग्रह आपको प्रबंधन के नए अवसर प्रदान करेंगे. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. प्रतिष्ठा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बस आपको अपने काम पर फोकस करते हुए क्रिएटिव और एक्टिव रहना होगा. मंगल बहुत पावरफुल होते हैं. इनके एक्टिव होने से व्यक्ति के काम करने के तरीके में एक तरह का करंट आ जाता है. वह बहुत ही उत्साहित होकर बिना थके कार्य करता है.

मंगल आपकी राशि और लग्न पर हैं, इसलिए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपने प्रबंधन क्षमता को अहंकार और क्रोध से अलग रखें. ऐसा न हो कि आप सब ऑर्डिनेट स्टाफ को दबाव में लेकर अपने पद का अनावश्यक दुरुपयोग करें. ऐसा करने पर आपको हानि होगी. 

Mars Transit 2023: मंगल गोचर कर देंगे इन लोगों को फुल एनर्जी, मिलेंगी अच्छी सूचनाएं
Weekly Horoscope: इस हफ्ते कोई बड़ी मनोकामना होगी पूरी, मिलेगा सुखद समाचार; अचानक मिलेगा धन

 

Trending news