Palmistry: हथेली में ये दुर्लभ रेखा बनाती है इंसान को करोड़पति; साढ़े साती भी नहीं बिगाड़ पाती कुछ!
Advertisement
trendingNow11701451

Palmistry: हथेली में ये दुर्लभ रेखा बनाती है इंसान को करोड़पति; साढ़े साती भी नहीं बिगाड़ पाती कुछ!

Palmistry Reading: हथेली में बनी रेखाएं महज लकीरें नहीं होती हैं, इनमें इंसान के भविष्य का लेखा-जोखा छिपा होता है. हस्तरेखा विज्ञान में इन रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है. आज एक ऐसे ही भाग्यशाली रेखा के बारे में बात करेंगे.

प्रतिकात्मक चित्र

Palmistry Lines Meaning: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं और चिह्नों के माध्यम से इंसान के आचरण, व्यवहार, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. हथेली की हर रेखा और चिह्न इंसान के भाग्य का निर्माण करती है. इनमें से कुछ रेखा और चिह्न काफी सौभाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसी ही एक रेखा मंगल है. मंगल रेखा का संबंध बजरंग बली से माना जाता है. हथेली पर जब मंगल और भाग्य रेखा का संयोग को तो इंसान जीवन में सब कुछ प्राप्त करता है. ऐसी मान्यता है कि अगर हाथ में मंगल रेखा हो तो शनि की साढ़े साती का भी उस पर कोई असर नहीं होता है.   

भाग्य का साथ

मंगल रेखा जीवन रेखा के समानांतर होती है. वैसे तो सभी लोगों के हाथ में मंगल रेखा नहीं होती है, लेकिन जिन लोगों के हाथ में मंगल रेखा होती है, उनके भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता है. यही वजह है कि हथेली में मंगल रेखा का होना काफी शुभ माना गया है.

धन लाभ 

मंगल रेखा से निकलकर कोई रेखा अगर भाग्य रेखा से मिल जाए तो इंसान को जीवन में जमकर धन लाभ होता है. ऐसा इंसान जमीन, जायदाद का मालिक बनता है. वहीं, अगर किसी इंसान की हथेली में मंगल रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसा इंसान किस्मत का धनी माना जाता है.

हनुमान जी की कृपा

किसी जातक के हथेली में मंगल ग्रह उठा हुआ हो तो ऐसे लोगों पर हनुमानजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. वहीं, जीवन रेखा के साथ मंगल रेखा साफ-सुथरी हो और राहु रेखा उसे काटती हो और मंगल पर्वत पर शंख का चिह्न हो तो ऐसे व्यक्ति पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shani Jayanti 2023: शनि देव को अतिप्रिय है उड़द दाल, करें ये उपाय; दुर्भाग्य से लेकर आर्थिक तंगी से छूटेगा पीछा
Feng Shui Tips: फेंगशुई के ये 5 टिप्स करियर को देते हैं रफ्तार, फटाफट मिलती है तरक्की

 

Trending news